जानें T20 क्रिकेट के 4 महान ऑलराउंडर खिलाड़ियों के नाम और उनके बारे में

1770
जानें T20 क्रिकेट के 4 महान ऑलराउंडर खिलाड़ियों के नाम और उनके बारे में 4 best allrounders of t20 cricket

Cricket के तीनों प्रारूप में ऑलराउंडर खिलाड़ी की ज़रूरत सबसे ज्यादा होती है, क्योंकि वही खिलाड़ी टीम के लिए रन भी बनाता है, और गेंदबाजी भी करता है। अगर कोई टीम किसी भी मुकाबले में 2 ऑलराउंडर खिलाड़ी के साथ क्रिकेट खेलती है, तो उस टीम की जीतने की उम्मीद सबसे ज्यादा रहती है। क्योंकि अगर दोनों ऑलराउंडर खिलाड़ी अच्छा क्रिकेट खेलते हैं, तो अकेले ही अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं। मौजूदा समय में दुनिया भर में सबसे ज्यादा T20 क्रिकेट खेली जा रही है, और T20 क्रिकेट के लिए भी देश और दुनिया की सभी टीमें लगभग 2 ऑलराउंडर खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेल रहे हैं। इसका सबसे बड़ा प्रमुख कारण यह है, कि सभी टीमें हर एक मुकाबले को जीतना चाहती हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

जब भी दो टीमों के बीच क्रिकेट खेला जाता है तो एक ऑलराउंडर खिलाड़ी ही सबसे बड़ा अंतर पै’दा करता हैं। क्योंकि ऑलराउंडर खिलाड़ी के पास गेंदबाजी करने के साथ-साथ बल्लेबाजी करने की भी काबिलियत होती है और वो खिलाड़ी टीम के लिए एक बड़ा असेट साबित होता है। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको वर्ल्ड क्रिकेट के ऐसे 4 महान T20 ऑलराउंडर खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे। जो दुनिया भर में होने वाले T20 क्रिकेट और अपने देश के लिए T20 क्रिकेट खेलते हुए काफी धमाकेदार प्रदर्शन किए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की अब तक की सबसे शर्मनाक हार, बांग्लादेश की टीम ने चटाई धूल australia losse t20 series

शाकिब अल हसन (Bangladesh)- बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के सबसे धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन का नाम इस सूची में चौथे नंबर पर मौजूद है। शाकिब अल हसन आईपीएल के साथ-साथ देश और दुनिया में होने वाले टी-20 क्रिकेट में भाग लेकर क्रिकेट खेलते हुए अब तक 341 मुकाबले खेल चुके हैं। इस दौरान शाकिब अल हसन के बल्ले से 5434 रन निकले हैं। साथ ही शाकिब अल हसन 19 और अर्धशतकीय पारी भी खेल चुके हैं। यहां तक ही नहीं शाकिब अल हसन 45 बार नाबाद पवेलियन लौट चुके हैं। Shakib Al Hasan अपने T20 क्रिकेट कैरियर अब तक 341 मुकाबले खेलते हुए 386 विकेट भी चटका चुके हैं और इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कितने बड़े खिलाड़ी है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

आंद्रे रसेल (West Indies)- वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के दाएं हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज आंद्रे रसेल का नाम सूची में तीसरे नंबर पर मौजूद है। रसेल भी देश और दुनिया में होने वाले टी-20 क्रिकेट में भाग लेकर क्रिकेट खेलते हैं। ज्यादातर मौकों पर आंद्रे रसेल अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, और बल्लेबाजी करते हुए कई बार अपनी टीम को जीत दिलाए हैं। अपने T20 क्रिकेट कैरियर में आंद्रे रसेल अब तक कुल 382 T20 मुकाबला खेलते हुए 6405 रन बना चुके हैं। आंद्रे रसेल अब तक कुल 27 टीमों के साथ T20 क्रिकेट खेल चुके हैं। आंद्रे रसेल के नाम T20 क्रिकेट में 2 शतकीय और 25 अर्धशतकीय यह पारी मौजूद है। आंद्रे रसैल गेंदबाजी करते हुए T20 क्रिकेट में अब तक 8.41 की शानदार इक्नॉमी से 340 विकेट भी चटकाए चुके हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

ड्वेन ब्रावो (West Indies)- वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दूसरे ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो का नाम सूची में दूसरे नंबर पर मौजूद है। Dwayne Bravo अपने T20 क्रिकेट कैरियर में अब तक कुल 37 टीमों के साथ क्रिकेट खेल चुके हैं। वे अपने T20 कैरियर में अब तक कुल 504 टी-20 मुकाबले खेलते हुए 6597 रन बना चुके हैं। इस दौरान ड्वेन ब्रावो के बल्ले से 20 अर्थशतकीय पारियां निकली है। 504 मुकाबलों में गेंदबाजी करते हुए 8.19 की शानदार औसत से 550 विकेट भी चटका चुके हैं। IPL में ड्वेन ब्रावो काफी लंबे समय से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं और वे चेन्नई की टीम के बड़े खिलाड़ी हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

किरोन पोलार्ड (West Indies)- वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक दाएं हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज किरोन पोलार्ड का नाम T20 क्रिकेट के ऑलराउंडर खिलाड़ियों में सबसे पहले नंबर पर मौजूद है। किरोन पोलार्ड देश और दुनिया में होने वाले तमाम T20 क्रिकेट में भाग लेकर अब तक कुल 30 टीमों के लिए T20 क्रिकेट खेल चुके हैं। किरोन पोलार्ड के नाम अब तक कुल 566 T20 क्रिकेट खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। 502 T20 क्रिकेट की पारियों में किरोन पोलार्ड के बल्ले से अब तक कुल 11223 रन निकले हैं। इस दौरान किरोन पोलार्ड 1 शतक और 56 अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं। यहां तक ही नहीं किरोन पोलार्ड गेंदबाजी करते हुए अब तक कुल 300 विकेट भी झटक चुके हैं। गेंदबाज और बल्लेबाज होने के साथ-साथ किरोन पोलार्ड एक काफी अच्छे क्षेत्ररक्षक भी है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.