ऐसे 6 बल्लेबाज, जो सबसे कम उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगा चुके हैं

14387
ऐसे 6 बल्लेबाज, जो सबसे कम उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगा चुके हैं 6 batsman who hits century

मौजूदा समय में अगर कोई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलना चाहता है, तो उस खिलाड़ी को कम से कम 15 से ज्यादा साल की उम्र पार करनी होगी। मौजूदा समय में क्रिकेट बिजनेस का सबसे अच्छा फार्मूला बन चुका है। खिलाड़ियों के साथ-साथ आयोजक कर्ता को भी खूब पैसे मिलते हैं। क्रिकेट दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। वर्ल्ड क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो बहुत ही कम समय में क्रिकेट खेलने लगे और अपनी टीम के लिए कई शतकीय पारियां भी खेल चुके हैं।

जानें ऐसे 6 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने T20 क्रिकेट के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाए 6 cricketers who score most runs in 20th over

आज इस खबर के माध्यम से हम आपको वर्ल्ड क्रिकेट के ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताएंगे, जिन्होंने बेहद कम उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकीय पारियां खेली हैं।

शाहिद अफरीदी- पाकिस्तानी टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी एक बहुत ही तूफानी बल्लेबाज थे। शाहिद अफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तानी टीम के लिए मात्र 16 साल और 217 दिन में अपना पहला शतकीय पारी खेल चुके थे। अफरीदी ने श्रीलंका की टीम के खिलाफ हुए एक मुकाबले में महज 40 गेंदों में 102 रन बनाकर पहला शतक लगाया था। पाकिस्तानी टीम इस मुकाबले को 82 रनों से जीती थी और शाहिद अफरीदी को उनकी शानदार परफॉर्मेंस की बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया था।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

उस्मान घनी- अफगानिस्तानी टीम के खिलाड़ियों ने बहुत ही कम समय में अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत पूरी दुनिया में खूब नाम कमाया है। अफगानिस्तानी टीम के खिलाड़ी उस्मान घनी ने महज 17 साल और 242 दिन की उम्र में ही जिंबाब्वे की टीम के खिलाफ 118 रनों की पारी खेली थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए जिंबाब्वे की टीम इस मुकाबले को 8 विकेट से जीत गई थी।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

मोहम्मद अशरफुल- बांग्लादेशी टीम के पूर्व कप्तान और सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक मोहम्मद अशरफुल ने सबसे कम उम्र में टेस्ट क्रिकेट में शतकीय पारी खेले थे। मोहम्मद अशरफुल ने महज 17 साल और 61 दिन की उम्र में श्रीलंका के खिलाफ 114 रनों की धमाकेदार पारी खेले थे। मोहम्मद अशरफुल की पारी के बावजूद भी बांग्लादेश की टीम इस मुकाबले को जीत नहीं पाई थी।

17 रन पर गिर गए थे 5 विकेट, नहाना छोड़ कर बैटिंग के लिए गए इस भारतीय कप्तान ने खेली धमाकेदार पारी. Kapil Dev Best Cricket Innings

मुस्ताक मोहम्मद- पाकिस्तानी टीम के पूर्व खिलाड़ी मुश्ताक मोहम्मद 17 साल और 78 दिन की उम्र में भारतीय टीम के खिलाफ शतकीय पारी खेले थे। मुस्ताक अहमद की इस पारी के बदौलत पाकिस्तानी टीम इस मुकाबले को ड्रॉ कराने में सक्षम रही थी। इस मुकाबले की पहली पारी में मुस्ताक अहमद छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 19 चौकों की मदद से शतकीय पारी खेले थे।

Sachin Tendulkar - Crictrack

सचिन तेंदुलकर- भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर महज 17 साल और 102 दिनों की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेले थे। सचिन ने इंग्लैंड के मैनचेस्टर के मैदान में बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले में शतकीय पारी खेलकर इस टेस्ट मुकाबले को ड्रॉ कराया था। सचिन को उनकी शानदार शतकीय पारी की बदौलत मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया था।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

हैमिल्टन मासाकाद्जा – जिम्बाब्वे के बल्लेबाज हैमिल्टन मासाकाद्जा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मात्र 17 साल 352 दिन की उम्र में शतकीय पारी खेली थी। जिम्बाब्वे के इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में 119 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। मसाकाद्जा ने अपनी दमदार पारी की बदौलत जिंबाब्वे की टीम को हार से उबारा था।