जानें ऐसे 8 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें कोहली की कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट में नहीं मिला मौका

23495
जानें ऐसे 8 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें कोहली की कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट में मौका नहीं मिला 8 players does not got in playing 11

क्रिकेट में ऐसा कई बार देखा गया है, कि टीम के कप्तान अपने चहेते खिलाड़ियों को सबसे पहले क्रिकेट खेलने को मौका देते हैं। अगर किसी भी खिलाड़ी की कप्तान से नहीं बनती तो कप्तान उस खिलाड़ी को इग्नोर करते हुए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं देता है। हालांकि ऐसा कुछ भारतीय क्रिकेट में नहीं देखा गया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने गत वर्षो में वर्ल्ड क्रिकेट पर राज किया है। इसमें सबसे बड़ा योगदान भारतीय टीम के होनहार खिलाड़ियों का है, क्योंकि उनके प्रदर्शन के बदौलत ही विपक्षी टीम के खिलाड़ी डरते है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के मैदान पर काफी संयमित दिखते थे, उनकी तुलना में विराट कोहली काफी जोशीले कप्तान हैं और कोहोली क्रिकेट खेलते हुए केवल जीत के बारे में सोचते हैं, चाहे उसके लिए उन्हें टीम के खिलाड़ियों को बाहर ही क्यों न रखना रखना पड़े। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसे आठ खिलाड़ियों का जिक्र करेंगे जो, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में काफी टेस्ट क्रिकेट खेले लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में अब तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

भुवनेश्वर कुमार- भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। भुवनेश्वर कुमार ने अपने टेस्ट कैरियर की शुरुआत साल 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में किया था। भुवनेश्वर कुमार टेस्ट क्रिकेट में और तेज गेंदबाज अपना शानदार प्रदर्शन दिखा चुके हैं। लेकिन टीम से बाहर हुए भारतीय टीम में वापसी नहीं कर पाए। भुनेश्वर कुमार मौजूदा समय में केवल एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट खेलते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

सुरेश रैना- पूर्व भारतीय बाएं हाथ के खिलाड़ी सुरेश रैना ने अपने कैरियर का अंतिम टेस्ट मुकाबला साल 2015 में खेला था। सुरेश रैना महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में अपने टेस्ट कैरियर की शुरुआत किए थे। सुरेश रैना को टेस्ट टीम में बातौर ऑलराउंडर खिलाड़ी शामिल किया गया था। सुरेश रैना ज्यादातर मौकों पर टी-20 और एकदिवसीय क्रिकेट खेलते दिखे। मौजूदा समय में सुरेश रैना केवल आईपीएल में खेलते हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

शिखर धवन- गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन काफी लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम में शामिल नहीं किए गए हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह उनका खराब प्रदर्शन रहा है। शिखर धवन एक बहुत ही आक्रामक बल्लेबाज हैं, और भी अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2018 में इंग्लैंड की टीम के विरुद्ध खेले थे। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली दोबारा शिखर धवन को मौका भी नहीं दिए हैं कि वे एक बार और अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में कुछ और रन बना पाए।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

गौतम गंभीर- पूर्व भारतीय बाएं हाथ के खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी लंबे समय तक क्रिकेट खेले हैं। गौतम गंभीर अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2016 में खेले थे। गौतम गंभीर को विराट कोहली की कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट में कभी शामिल नहीं किया गया। गौतम गंभीर दमदार प्रदर्शन के बदौलत आईसीसी द्वारा बेस्ट टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब मिला था। हालांकि गौतम गंभीर क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास ले चुके हैं, और अब वे कमेंट्री करते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

वरुण एरोन- भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज वरुण एरोन साल 2011 में अपना पहला टेस्ट मुकाबला वेस्टइंडीज की टीम के विरुद्ध खेले थे, वरुण इस मुकाबले में खासा प्रभावित किए और तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे। हालांकि वरुण एरोन अंतरराष्ट्रीय टीम में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। वरुण एरोन अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2015 में खेले हैं, और उसके बाद चयनकर्ता उन्हें कभी मौका ही नहीं दिए है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

प्रवीण कुमार- पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार भारत के उत्तर प्रदेश से हैं। प्रवीण कुमार की गेंदबाजी में काफी ज्यादा स्विंग देखने को मिलती थी एक भारतीय क्रिकेट टीम को फ्रंट से लीड भी कर चुके हैं। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के पास काफी अच्छी गति है। खास तौर पर भारतीय टीम द्वारा साल 2011 का इंग्लैंड दौरा कोई नहीं भूल सकता है। इस सीरीज में सर प्रवीण कुमार ने कुल 15 विकेट चटकाए थे। प्रवीण कुमार को एक बार चोट लगने के बाद उन्हें दुबारा भारतीय टीम में मौका ही नहीं मिल पाया।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

प्रज्ञान ओझा- पूर्व भारतीय बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा एक बहुत ही लोकप्रिय क्रिकेटर हैं। प्रज्ञान ओझा ने साल 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूप से संन्यास की घोषणा कर दिए। प्रज्ञान ओझा, हरभजन सिंह के साथ भारतीय टीम के प्रमुख तीन गेंदबाजों में से एक थे। प्रज्ञान ओझा रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा का भारतीय टीम में शामिल किए जाने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को मुकाबले जीत दिलाने में काफी योगदान किए थे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in, hindi cricket news Crictrack, cricket news hindi, cricket news of india

पंकज सिंह- लंबे कद के भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज पंकज सिंह साल 2014 में अपने टेस्ट क्रिकेट कैरियर का आगाज किया था। यह खिलाड़ी विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को खासा परेशान करते दिखे। साल 2016 में महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद दोबारा पंकज सिंह को भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल नहीं किया गया और उनका क्रिकेट कैरियर भी अब समाप्ति की ओर बढ़ चुका है।