आईपीएल के ऐसे पांच मुकाबले जिसमें खिलाड़ी एक दूसरे की खेल भावना का परिचय दिए और महानता दिखाए

1647
No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Hindi Cricket, Indian Team, Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma, IPL, Crictrack

किसी भी खेल में खिलाड़ी जब अपनी खेल भावना का परिचय दिखाते हैं, तभी वे खिलाड़ी महान खिलाड़ियों की सूची में आते हैं। कई बार तो ऐसा देखा गया है, कि खिलाड़ी एक दूसरे से लड़ाई करते हुए दिखते हैं। लेकिन कई बार ऐसा भी देखा गया है कि खिलाड़ी विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को भी मदद करते हुए दिखते हैं, और बेहतरीन खेल भावना का परिचय दिखाते हैं। भारत में होने वाले आईपीएल में भी खिलाड़ी कई बार खेल भावना का अच्छा परिचय दिखाएं हैं। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको आईपीएल के ऐसे पांच बेहतरीन मुकाबले और खिलाड़ियों का जिक्र करेंगे जिस मुकाबले में खिलाड़ी विपक्षी टीम के खिलाड़ियों का मदद करते हुए दिखे हैं, और बेहतरीन खेल भावना का परिचय दिखाएं है। इस सूची में भारतीय खिलाड़ियों से लेकर विदेशी खिलाड़ी भी मौजूद है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

क्रिस लिन को चोट लगने के बाद पार्थिव पटेल और बटलर रन लेने के लिए नहीं दौरे- आईपीएल का एक मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस की टीम के बीच खेला जा रहा था। ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम के सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल और जोस बटलर बल्लेबाजी कर रहे थे। बल्लेबाजी के दौरान क्रिस लिन कोलकाता की टीम के लिए गेंदबाजी का जिम्मा संभाल रहे थे। इसी दौरान एक गेंद क्रिस् लिन के पास गई और क्रिस लिन कैच का प्रयास करते समय डाइव लगाए और चोटिल हो गए। इस घटना के घटने के बाद क्रिस लिन चोट से कराह रहे थे। ऐसे में दोनों सलामी बल्लेबाज खेल भावना का परिचय दिखाते हुए रन के लिए नहीं दौड़े।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

डेल स्टेन ने विपक्षी टीम के बल्लेबाज के बल्लेबाजी की तारीफ की- आईपीएल 2014 के दौरान आईपीएल का एक मुकाबला आरसीबी और हैदराबाद की टीम के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में अंतिम 2 ओवर में आरसीबी की टीम को जीतने के लिए 28 रन बनाने थे। ऐसे में बल्लेबाजी कर रहे बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अपने हमवतन खिलाड़ी डेल स्टेन की 1 ओवर में 23 रन बनाकर मैच को काफी करीब लेकर चले गए। आरसीबी की टीम इस मुकाबले को जीत गई थी। मुकाबला खत्म होने के बाद डेल स्टेन एबी डिविलियर्स का खूब तारीफ करते हुए दिखे थे।

शतक बनाने से चूकने के बाद रैना ने पंत को सांत्वना दिया- आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के टीम का एक मुकाबला गुजरात लायंस की टीम के साथ खेला गया था। ऐसे में गुजरात लायंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 209 रनों का विशाल लक्ष्य दिल्ली की टीम के सामने दिया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के बल्लेबाज ऋषभ पंत इस मुकाबले में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नर्व’स नाइं’टीज का शि’कार होकर शतक से मात्र कुछ रनों से चूक गए। Rishabh Pant के आउट होने के बाद गुजरात लायंस की टीम के कप्तान सुरेश रैना ऋषभ पंत को सांत्वना देते हुए दिखे थे।

गौतम गंभीर ने मैन ऑफ मैच का अवार्ड जूनियर खिलाड़ी देवब्रत दास को दिया- आईपीएल के सीजन 2012 के दौरान पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की कप्तानी कर रहे थे। ऐसे में चेन्नई की टीम के खिलाफ खेले गए एक मुकाबले के दौरान गंभीर 52 गेंदों में 63 रन बनाकर अपनी टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद किए थे। उस मुकाबले में टीम के खिलाड़ी देवब्रत दास मात्र 4 गेंदों में 11 रन बनाए थे। जब कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम उस मुकाबले को जीती और गौतम गंभीर को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया जा रहा था, तब गौतम गंभीर ने मैन ऑफ द मैच का अवार्ड अपने जूनियर खिलाड़ी देवब्रत दास को दे दिया था।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

एक कप्तान होने के नाते गंभीर ने जूनियर खिलाड़ी का मनोबल बढ़ाते हुए जूनियर खिलाड़ी को जब मैने भी मैच का अवार्ड दिए तो अब उनका खूब तारीफ हुआ और गौतम गंभीर खेल भावना का परिचय दिखाए।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

बिना अंपायर के डिसीजन के हासिम आमला ने क्रीज छोर दिया- दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला आईपीएल में पंजाब किंग्स की टीम के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं। हाशिम अमला की टीम पंजाब किंग्स का एक मुकाबला आरसीबी की टीम के खिलाफ खेला जा रहा था। हाशिम अमला क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे और आरसीबी की टीम के गेंदबाज अनिकेत चौधरी गेंदबाजी। बल्लेबाजी करने के दौरान जब अनिकेत चौधरी 1 गेंद डाले, तब हाशिम अमला के बल्ले से टच होकर गेंद विकेटकीपर के दस्तानों में चली गई। खिलाड़ियों के बिना अपील किए ही हाशिम आमला क्रीज छोड़कर चले गए। हाशिम अमला के बेहतरीन फैसले के चलते उनका खूब तारीफ हुआ।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel