IPL के ऐसे 5 मुकाबले जिसमे टीम के एक बल्लेबाज ने विपक्षी टीम से ज्यादा रन बनाया

249
आज के मुकाबले के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग 11- Chennai super kings ipl predicted playing 11

सन 2022 में समाप्त हुए आईपीएल के 15वें संस्करण की विजेता पहली बार खेल रही आईपीएल की टीम गुजरात टाइटंस बनी। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम पहली बार में ही विजेता बन गई। अब तक समाप्त हुए आईपीएल के 15 संस्करण में एक से एक बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स बने हैं और साथ ही आईपीएल दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग बन गई है। इस बात से यह अंदाजा लगाया जा सकता है, कि दर्शकों में आईपीएल को लेकर कितना ज्यादा रोमांच रहता है। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको आईपीएल के इतिहास के ऐसे पांच मुकाबलों का जिक्र करेंगे जिसमें विपक्षी टीम के पूरे खिलाड़ियों द्वारा बनाए गए रन जितना दूसरी टीम के एक खिलाड़ी ने अकेले रन बनाया था।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

साल 2008 (रॉयल चैलेंज बेंगलुरु बनाम ब्रैंडन मैक्कुलम)- साउथ 2008 में शुरू हुए आईपीएल के पहले संस्करण में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बल्लेबाज ब्रेंडन मैकलम ने 158 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। रन चेज करने उतरी बेंगलुरु की टीम मात्र 82 रनों पर ऑल आउट हो गई। ऐसे में इस मुकाबले में ब्रेंडन मैकलम द्वारा खेली गई 158 रनों की पारी पूरी आरसीबी की टीम पर अकेले भारी पड़ी। यह आईपीएल लीग का सबसे पहला मुकाबला था। ब्रेंडन मैकलम द्वारा खेली गई यह पारी आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे सर्वश्रेष्ठ पारी रही है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

साल 2013 (पुणे वारियर्स बनाम क्रिस गेल)- साल 2013 के आईपीएल के दौरान आरसीबी की टीम का एक मुकाबला पुणे वारियर्स की टीम के साथ खेला गया था। इस मुकाबले में आरसीबी की टीम के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने मात्र 66 गेंदों का सामना करते हुए 175 रनों की बेहतरीन पारी खेले थे। IPL के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी द्वारा बनाया गया यह सर्वोच्च स्कोर है। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे वारियर्स इंडिया की टीम मात्र 133 रन ही बना पाई। इस मुकाबले में भी क्रिस गेल की 175 रनों की पारी पुणे वारियर्स की टीम के बल्लेबाजों पर भारी पड़ी।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

साल 2015 (पंजाब किंग्स बनाम क्रिस गेल)- साल 2015 के आईपीएल के दौरान आरसीबी की टीम का एक मुकाबला पंजाब किंग्स की टीम के साथ खेला गया था। ऐसे में आरसीबी की टीम के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल इस मुकाबले में शतकीय पारी खेलते हुए 117 रन बनाए थे। जवाब में लक्ष्य का पीछा कर रही पंजाब की पूरी टीम 88 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस मुकाबले में भी क्रिस गेल द्वारा खेली गई 117 रनों की पारी पंजाब किंग्स की टीम पर अकेले भारी पड़ी।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

साल 2015 (गुजरात लायंस बनाम AB de Villiers)- साल 2015 के आईपीएल के दौरान आरसीबी की टीम का एक मुकाबला गुजरात लायंस की टीम के साथ हुआ था। आरसीबी की टीम की तरफ से बल्लेबाजी कर रहे, दो बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेले थे। आरसीबी की टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बल्लेबाज एबी डिविलियर्स 129 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात लायंस की टीम मात्र 104 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस मुकाबले में भी एबी डी विलियर्स द्वारा खेली गई 129 रनों की पारी कुल गुजरात लायंस की टीम पर भारी पड़ी।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

साल 2020 (लोकेश राहुल बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु)- साल 2020 की आईपीएल के दौरान पंजाब किंग्स की टीम का एक मुकाबला आरसीबी की टीम के साथ खेला गया था। उस समय लोकेश राहुल पंजाब किंग्स की टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज थे। इस मुकाबले के दौरान लोकेश राहुल धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 132 रनों की पारी खेले थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की पूरी टीम 109 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस मुकाबले में भी राहुल द्वारा खेली गई 132 रनों की पारी पूरी आरसीबी की टीम के ऊपर भारी पड़ी।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Hindi Cricket, Indian Team, Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma, IPL, Crictrack