सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान, बोले इस वजह से टीम इंडिया हारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

1148
सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान, बोले इस वजह से टीम इंडिया हारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप Tendulkar given statement

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के हार के पीछे की कारण बताया। जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारतीय टीम बनाम न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेला गया था। टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में मात्र 217 रन ही बना पाई।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स का होगा आमना-सामना- Crictrack.in

न्यूजीलैंड टीम की पहली पारी 249 रनों पर समाप्त हुई। भारतीय टीम दूसरी पारी में मात्र 170 रन ही बना पाई। 140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे न्यूज़ीलैंड की टीम महज 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को प्राप्त कर ली। इस फाइनल मुकाबले को खेलने के लिए भारतीय टीम और न्यूजीलैंड की टीम पिछले 2 साल से कड़ी मेहनत कर रही थी। लेकिन अंततः न्यूजीलैंड की टीम विजेता बनी। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

भारतीय टीम की हार के बाद क्रिकेट के बड़े दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने हार का कारण बताया। सचिन तेंदुलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए बोले कि इस मुकाबले के आखिरी दिन का पहले 1 घंटे का खेल बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। अगर भारतीय टीम पहले 1 घंटे का खेल अगर अपने नाम करने में सफल रहती है, तो मैच का रिजल्ट कुछ और रहता। लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने पहले ही घंटे में दो महत्वपूर्ण विकेट विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा का गंवाया।

रविचंद्रन अश्विन का बड़ा बयान - बोले इतने दिनों बाद लूंगा क्रिकेट से संन्यास Ashwin given statement for retirement

हालांकि इस मुकाबले में भारतीय टीम लगभग सभी डिपार्टमेंट में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही। पहली इनिंग में मोहम्मद शमी को छोड़कर बाकी सभी गेंदबाज अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी का कायल जेमिसन को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने पूरे वर्ल्ड चैंपियनशिप के हुए सभी मुकाबले मिला मिलाकर कुल 71 विकेट चटकाए थे।

डेवोन कोनवे और रोरी बर्न्स की पारी से बना एक अनोखा रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 70 साल बाद यह कारनामा हुआ Devon Conway and Rory Burns makes Record

न्यूजीलैंड की टीम को Crictrack की टीम की तरफ से चैंपियनशिप जीतने के लिए हार्दिक बधाई।