पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर चुने अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11- 4 भारतीय शामिल

10768
पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर चुने अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11- 4 भारतीय शामिल Shoaib akhtar choosed his playing 11

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व दाएं हाथ के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद डालने वाले पहले खिलाड़ी हैं। सबसे तेज गेंद फेंकने वाले खिलाड़ियों की सूची में शोएब अख्तर का नाम सबसे ऊपर मौजूद है। Shoaib Akhtar ने इंग्लैंड की टीम के खिलाफ 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे तेज गेंद डाली थी। शोएब अख्तर के इस रिकॉर्ड को कोई अन्य गेंदबाज अभी तक नहीं तोड़ पाया है। शोएब अख्तर से एक कदम नीचे ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का नाम शामिल है।

ब्रेट ली न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 161.1 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाल चुके हैं। सूची में तीसरे नंबर पर नाम ऑस्ट्रेलियाई टीम के दूसरे दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शॉन टेट का नाम शामिल है। ब्रेट ली के बाद 161.1 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से इंग्लैंड की टीम के खिलाफ गेंद डालकर तीसरे नंबर पर मौजूद है। शोएब अख्तर मौजूदा समय में क्रिकेट मैच कमेंट्री और बतौर विशेषज्ञ का काम कर रहे हैं। शोएब अख्तर कई बार मीडिया के सामने अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम बेहतरीन प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। Shoaib Akhtar चार बेहतरीन भारतीय खिलाड़ियों का नाम चुने हैं। मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली को शोएब अख्तर अपनी टीम में नजरंदाज किए हैं। शोएब अख्तर अपनी टीम की कप्तानी का जिम्मा आस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन कप्तान और पूर्व खिलाड़ी शेन वार्न को दिए है। वही कपिल देव के जमाने वाले बहुत सारे खिलाड़ियों को शोएब अख्तर अपनी टीम में शामिल किए हैं।

बात अगर शोएब अख्तर के चुने गए इस प्लेइंग इलेवन की किया जाए तो सलामी बल्लेबाज के रूप में शोएब अख्तर ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और गार्डन गिनीज का नाम लिया है। मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए शोएब अख्तर अपने हमवतन पूर्व खिलाड़ी इंजमाम उल हक सईद अनवर और पूर्व भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया है। शोएब अख्तर अपनी टीम में दो प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाजों को शामिल किए हैं। पहले खिलाड़ी के रूप में शोएब अख्तर महेंद्र सिंह धोनी और दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में एडम गिलक्रिस्ट का नाम शामिल है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

शोएब अख्तर अपनी इस टीम में एकमात्र प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह को जगह दिए है। शोएब अख्तर का मानना है, कि युवराज सिंह बेहतरीन बल्लेबाजी, धमाकेदार क्षेत्ररक्षण और बढ़िया स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं। इसके अलावा शोएब अख्तर अपनी टीम की कप्तानी का जिम्मा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज शेन वार्न के हाथों में सौपें है। Shoaib Akhtar अपनी इस टीम में दो स्पिन गेंदबाजों को शामिल करना चाहते थे। पहले स्पिन गेंदबाज के रूप में युवराज सिंह और दूसरे स्पिन गेंदबाज के रूप में शेन वार्न इनकी टीम में शामिल है।

तेज गेंदबाजों की तिकड़ी के रूप में शोएब अख्तर अपनी टीम में पूर्व पाकिस्तानी टीम के सबसे बेहतरीन स्विंग गेंदबाज वसीम अकरम वकार यूनुस और भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बढ़िया ऑलराउंडर खिलाड़ी कपिल देव को अपनी टीम में शामिल किए। शोएब अख्तर का यह मानना है, कि उनकी टीम को हराना कौन सी टीम के लिए काफी कठिन काम है। उनके द्वारा चुनी गई इस टीम के पास इतनी ताकत है, कि वह सामने वाली टीम को हरा सकती है।

बात अगर शोएब अख्तर के क्रिकेट कैरियर की किया जाए, तो पाकिस्तानी टेस्ट क्रिकेट टीम के लिए शोएब अख्तर 46 मुकाबले खेलते हुए 178 विकेट चटकाए थे। पाकिस्तानी वनडे क्रिकेट टीम के लिए शोएब अख्तर 163 मुकाबले खेलते हुए शोएब अख्तर 247 विकेट चटकाए थे। वनडे क्रिकेट टीम के लिए शोएब अख्तर मात्र 15 मुकाबलों में 19 विकेट ले चुके थे। शोएब अख्तर एक बेहतरीन क्रिकेटर होने के साथ-साथ एक बेहतरीन कमेंटेटर भी हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.