शार्दुल ठाकुर ने किया बड़ा खुलासा – बताए किस खिलाड़ी ने बैट पकड़ने के लिए सिखाया

2941
शार्दुल ठाकुर ने किया बड़ा खुलासा - बताए किस खिलाड़ी ने बैट पकड़ने की सिखाया shardul learnt from dhoni

हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम में दमदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को लॉर्ड ठाकुर की उपाधि मिल चुकी है। शार्दुल गेंद और बल्ले से टीम इंडिया के लिए ऑलराउंडर प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। बहुत सारे क्रिकेट एक्सपोर्ट्स का यह मानना है कि शार्दुल ठाकुर हार्दिक पांड्या को कंपटीशन दे सकते हैं, और मौजूदा समय में ऐसा कर भी रहे हैं। क्योंकि भारतीय टेस्ट टीम में टीम मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या की जगह, लगातार शार्दुल ठाकुर को मौके दे रही है, और शार्दुल इस मौके को बखूबी भुना भी रहे हैं। शार्दुल ठाकुर हार्दिक पांड्या से किसी भी मामले में कम नहीं है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

शार्दुल की गेंदबाजी में यह देखा गया है, कि वे अपनी सटीक लाइन ऑनलाइन की गेंदबाजी से विपक्षी टीम के बल्लेबाज़ों को काफी ज्यादा परेशान करते हैं, और वे एक विकेट टेकर भी बन चुके हैं। शार्दुल ठाकुर अपने क्रिकेट कैरियर की शुरुआत बतौर तेज गेंदबाज किए थे। लेकिन पिछले कुछ समय से वे टीम इंडिया और अपनी फ्रेंचाइजी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्लेबाजी में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। शायद बहुत कम ही लोग जानते हैं, कि ठाकुर की बल्लेबाजी में इतनी निखार कहां से आई। लेकिन इस बात का खुलासा खुद शार्दुल ठाकुर अब कर चुके हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in, hindi cricket news Crictrack, cricket news hindi, cricket news of india

मीडिया के सामने शार्दुल ठाकुर बयान देते हुए बोले थे, मुझे बल्ला पकड़ना पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने सिखाया। जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं, कि शार्दुल ठाकुर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के खिलाड़ी हैं। शार्दुल ठाकुर आगे बयान देते हुए बोले कि एक बार मैं महेंद्र सिंह धोनी के रूम में गया था, और उनका बल्ला देख रहा था। तभी महेंद्र सिंह धोनी मुझसे पूछे कि बल्लेबाजी भी करना चाहते हो क्या, तो मैंने कहा की हा माही भाई गेंदबाजी के साथ-साथ मैं बल्लेबाजी भी करना चाहता हूं और वहीं से महेंद्र सिंह धोनी मुझे बल्लेबाजी के लिए गाइड करते रहे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in, hindi cricket news Crictrack, cricket news hindi, cricket news of india

महेंद्र सिंह धोनी की गाइडेंस और मेरी मेहनत का फल अब मुझे मिल रहा है, मेरी बल्लेबाजी में पहले के मुकाबले काफी ज्यादा सुधार देखने को मिला है। महेंद्र सिंह धोनी ने मुझे यह बताया कि बल्ले को ऐसे पकड़ते हैं, जिससे शॉट खेलते समय हमारा पूरा नियंत्रण गेंद और बल्ले पर रहता है। महेंद्र सिंह धोनी की छत्रछाया में, मैं एक पहले से एक बेहतर बल्लेबाज भी बन चुका हूं, और आने वाले दिनों में भारतीय टीम के लिए अच्छी पारियां खेलना चाहता हूं। इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि महेंद्र सिंह धोनी की छत्रछाया में शार्दुल ठाकुर ही नहीं अन्य कई और खिलाड़ी भी टीम इंडिया में खेल चुके हैं, और अपना शानदार प्रदर्शन दिए हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

शार्दुल ठाकुर आगे बयान देते हुए बोले कि T20 वर्ल्ड कप के लिए महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय टीम का मेंटर बनाया गया है। इस बात से मैं काफी खुश हूं, क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी की गाइडेंस में मैं कुछ और साल क्रिकेट खेलना चाहता हूं और उनके अनुभव का पूरा फायदा उठाना चाहता हूं। महेंद्र सिंह धोनी ने मुझे कई मौकों पर गेंदबाजी करते हुए भी मदद किया है। जब कोई बल्लेबाज मेरी गेंदों पर लगातार रन बनाता है, तो महेंद्र सिंह धोनी बोलते हैं, कि इस तरीके से गेंदबाजी करो और मैं सफल भी हुआ हूं। महेंद्र सिंह धोनी की इस शानदार गाइडेंस के लिए उनको मैं दिल से शुक्रिया करता हूं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack