इस महिला क्रिकेटर ने अपने डेब्यू टेस्ट मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलकर रचा इतिहास

1112
इस महिला क्रिकेटर ने अपने डेब्यू टेस्ट मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलकर रचा इतिहास sefali verma makes record

कुछ दिनों पहले भारतीय वनडे टीम में शामिल की गई महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा ने जबरदस्त प्रदर्शन कर भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाई। इंग्लैंड के खिलाफ हुए पहले टेस्ट मुकाबले में शेफाली वर्मा ने टेस्ट क्रिकेट की दोनों पारियों में अर्धशतकीय पारी खेलकर रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी।

महिला क्रिकेटर स्नेह राणा ने अपने पहले टेस्ट मुकाबले में रचा इतिहास sneh rana makes history

शेफाली वर्मा महिला टेस्ट क्रिकेट की डेब्यू मुकाबलों की दोनों पारियों में और अर्धशतकीय पारी खेलने वाली पहली भारतीय बल्लेबाज बनी। वैसे शेफाली वर्मा की बल्लेबाजी शैली पूर्व भारतीय दाएं हाथ के बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से मिलती जुलती है। शेफाली वर्मा भी वीरेंद्र सहवाग के जैसे ही तेज गति से रन बनाने में माहिर हैं।

इस महिला क्रिकेटर ने अपने डेब्यू टेस्ट मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलकर रचा इतिहास sefali verma makes record

शेफाली वर्मा ने इस मुकाबले के पहली पारी में स्मृति मंधाना के साथ मिलकर 167 रनों की जोरदार साझेदारी की। इस टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में शेफाली वर्मा 152 गेंदों का सामना करते हुए 96 रनों की जोरदार पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान वे 13 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के भी लगाई। साथ ही दूसरी पारी में भी शेफाली वर्मा का बल्ला गरजा और उन्होंने 63 रनों की जबरदस्त पारी खेली।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

शेफाली वर्मा ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी चंद्रकांता कॉल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए अपने डेब्यू मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई। चंद्रकांता कॉल ने 1995 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में सबसे ज्यादा 75 रनों की पारी खेली थी। साथी शेफाली वर्मा टेस्ट क्रिकेट की डेब्यू मुकाबले की एक पारी में 2 छक्के लगाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई।