जानें उन 5 खिलाड़ियों के नाम, जो राहुल द्रविड़ को मानते हैं अपना आदर्श

17333
जानें उन 5 खिलाड़ियों के नाम, जो राहुल द्रविड़ को मानते हैं अपना आदर्श role model of dravid

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी लंबे समय तक अपना योगदान दे चुके राहुल द्रविड़ बहुत सारे खिलाड़ियों के रोल मॉडल बन चुके हैं। साथ ही राहुल द्रविड़ मौजूदा समय में भारतीय टीम के नौजवान खिलाड़ियों को कोचिंग दे रहे हैं। यह भी देखा गया है कि राहुल द्रविड़ को अन्य खिलाड़ियों की तुलना में काफी ज्यादा सम्मान मिलता है क्योंकि राहुल द्रविड़ एक बहुत ही शांत स्वभाव के खिलाड़ी थे। पिछले कुछ वर्षों में राहुल द्रविड़ अपनी दमदार कोचिंग की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम को कई नौजवान खिलाड़ी दे चुके हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

द वॉल के नाम से मशहूर पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ दाएं हाथ के बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी करते थे और राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी लंबे समय तक कप्तानी भी किए हैं। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जो राहुल द्रविड़ को अपना रोल मॉडल मानते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

चेतेश्वर पुजारा- मौजूदा समय के भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इस सूची में पहले नंबर पर मौजूद है। राहुल द्रविड़ के संन्यास लेने के बाद भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए गए चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी सैली राहुल द्रविड़ से मिलती जुलती है। चेतेश्वर पुजारा ने कई बार मीडिया के सामने यह बयान देते हुए बोला है, कि उनके रोल मॉडल राहुल द्रविड़ ही है। हालांकि राहुल द्रविड़ के संन्यास लेने के बाद द वॉल के नाम से उपाधि चेतेश्वर पुजारा को मिल चुकी है। चेतेश्वर पुजारा के लिए यह बहुत ही बड़ी उपलब्धि है, और जब भी वे बल्लेबाजी करते हैं उनका मनोबल काफी बढ़ा रहता है। चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम के लिए अबतक कुल 86 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 6267 रन बनाया है। इस दौरान पुजारा 18 शतक और 29 अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

करुण नायर- करुण नायर का क्रिकेट कैरियर भारतीय टीम के लिए बहुत ही छोटा रहा है, लेकिन करुण नायर घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किए हैं। भारतीय टेस्ट टीम में बल्लेबाजी करते हुए करुण नायर ने तिहरा शतकीय पारी खेली थी। करुण नायर राहुल द्रविड़ से बल्लेबाजी का गुण सीखे है और वें राहुल द्रविड़ को अपना आदर्श भी मानते हैं। करुण नायर का यह मानना है कि मुझे जब भी मोटिवेशन की जरूरत होती है, मैं राहुल सर से एक बार बात कर लेता हूं। करुण नायर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 82 मुकाबले खेलते हुए 5631 रन बनाए हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

कार्लोस ब्रेथवेट- वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी कार्लोस ब्रेथवेट राहुल द्रविड़ के बहुत बड़े फैन है, और राहुल द्रविड़ को अपना आदर्श मानते हैं। 33 वर्षीय कार्लोस ब्रेथवेट आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के हिस्सा थे और उस दौरान राहुल द्रविड़ दिल्ली कैपिटल्स की टीम के मेंटर थे, इस दौरान कारक कार्लोस ब्रेथवेट राहुल द्रविड़ की ट्रेनिंग से काफी प्रभावित हुए और राहुल द्रविड़ को अपना आदर्श मान लिए। कार्लोस ब्राथवेट ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स के एक ओवर में लगातार 4 छक्के जड़कर T20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला जीताया था।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

लोकेश राहुल- भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा समय के होनहार बल्लेबाजों में से एक लोकेश राहुल, राहुल द्रविड़ के बहुत बड़े फैन है। लोकेश राहुल, राहुल द्रविड़ से क्रिकेट के गुण सिख चुके हैं। लोकेश राहुल, भाई राहुल द्रविड़ को अपना आदर्श मानते हैं और कई बार मीडिया के सामने राहुल द्रविड़ की ट्रेनिंग का तारीफ कर चुके हैं। 29 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज लोकेश राहुल ने मीडिया के सामने यह भी कहा है कि मैं कहीं बाहर बल्लेबाजी करते हुए राहुल सर के शॉट की नकल करने की कोशिश करता हूं, क्योंकि राहुल सर ने मुझे ऐसे शॉट खेलने की तरकीब सिखाई है। लोकेश राहुल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मौजूदा समय में क्रिकेट के तीनों प्रारूप में प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं।

India vs England t20 series

मनीष पांडे- भारतीय क्रिकेट टीम के होनहार बल्लेबाजों में से एक मनीष पांडे राहुल द्रविड़ की ट्रेनिंग से काफी प्रेरित हुए हैं। हालांकि राहुल द्रविड़ और मनीष पांडे दोनों खिलाड़ी कर्नाटक से है और मनीष पांडे बचपन से ही राहुल द्रविड़ को अपना गुरु मानते हैं। राहुल द्रविड़ ने एक बार क्रिकबज की मीडिया टीम से बात करते हुए बोला कि राहुल द्रविड़ के बहुत बड़े फैन हैं और उनको रोल मॉडल मानते है। 31 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज मनीष पांडे भारतीय टीम के लिए T20 क्रिकेट और एकदिवसीय मुकाबले खेल चुके हैं। हालांकि मनीष पांडे आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेल चुके हैं।