दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने सहवाग को पीछे छोड़ते हुए बनाया बड़ा रिकॉर्ड

3063
दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने सहवाग को पीछे छोड़ते हुए बनाया बड़ा रिकॉर्ड Rishabh pant makes another record

आईपीएल 2021 दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला समाप्त होने के बाद रिकॉर्ड्स की झड़ी लग गई। एक तरफ जहां दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कई रिकॉर्ड बनाए, तो साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत भी अनेकों रिकॉर्ड अपने नाम की है। हालांकि यह मुकाबला दोनों टीमों के बीच स्लो स्कोरिंग मुकाबला था। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयान मोरगन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम मात्र 128 रन ही बना पाई। केकेआर की टीम इस मुकाबले को जीत गई।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत इस मुकाबले में कई बड़े रिकॉर्ड सबके नाम किए। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको कुछ रिकॉर्ड से रूबरू कराएंगे कृपया पूरी खबर अंत तक पढ़े-

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए। पंत के पहले यह कारनामा पूर्व भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और दिल्ली कैपिटल्स के दूसरे खिलाड़ी श्रेयस अय्यर ने किया था। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के खिलाफ ऋषभ पंत ने इस मुकाबले में 39 रन की पारी खेली। इसी के साथ ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। पंत के पहले यह कारनामा वीरेंद्र सहवाग के नाम था। लेकिन अब यह ऋषभ पंत के नाम हो चुका है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

साल 2019 के बाद ऐसा पहली बार हुआ जब दिल्ली कैपिटल्स की टीम के बल्लेबाजों ने किसी मुकाबले में सबसे कम बाउंड्री लगाई। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स टीम के बल्लेबाजों ने 14 चौके ही लगा पाए। दूसरी तरफ लक्ष्य का पीछा कर रही केकेआर की टीम भी ज्यादा चौके छक्के नहीं लगा पाई। अमूमन ऐसा बहुत कम ही बार देखा गया है कि आईपीएल में किसी मुकाबले में इतने कम चौके लगे।

ऋषभ पंत का बड़ा बयान- बोले जिस दिन बड़ी इनिंग खेलूंगा, सबकी बोलती बंद हो जाएगी Risabh Pant makes statement

ऋषभ पंत जिस मुकाबले में रन आउट हुए। ऋषभ पंत अपने आईपीएल करियर में सबसे ज्यादा 7 बार आउट हो चुके हैं। ऐसा बहुत कम मौके पर देखा जाता है कि कोई खिलाड़ी ज्यादातर मौकों पर रन आउट होता है। ऋषभ पंत को इस मामले में सुधार करना पड़ेगा।

ऋषभ पंत का बड़ा बयान- बोले जिस दिन बड़ी इनिंग खेलूंगा, सबकी बोलती बंद हो जाएगी Risabh Pant makes statement

इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 3 विकेट से हराया और मुकाबला अपने नाम किया। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का दिल्ली कैपिटल्स की टीम के खिलाफ आईपीएल इतिहास की 15 वीं जीत है। इन दोनों टीमों के बीच अब तक 30 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें 15 मुकाबले कोलकाता की टीम अपने नाम की है। जबकि 14 मुकाबले दिल्ली की टीम जीतने में सफल रही है। एक मुकाबला बिना किसी नतीजे को समाप्त हुआ है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

ऋषभ पंत की उनकी धमाकेदार खेल को देखते हुए उनके फैंस यह कयास लगा सकते हैं, कि पंत आने वाले दिनों में आईपीएल के हर एक रिकॉर्ड को तोड़कर अपने नाम करें। जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं ऋषभ पंत अभी महज 23 साल की उम्र के हैं, और वे काफी लंबे समय तक भारतीय टीम के साथ- साथ आईपीएल में क्रिकेट खेल सकते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel