कौन हैं वे 5 बल्लेबाज जो IPL में बाउंड्री से सबसे ज्यादा रन बटोरे

2024
कौन हैं वे 5 बल्लेबाज जो IPL में बाउंड्री से सबसे ज्यादा रन बटोरे Most runs with boundary

आईपीएल के एक मुकाबले में एक टीम को मात्र 120 गेंद खेलने को मिलता है। ज्यादातर मौकों पर सलामी बल्लेबाज ही ज्यादा गेंदें खेलकर खूब रन बनाते हैं। 120 गेंदों के खेल में बल्लेबाजों को शतक बनाने के लिए काफी कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। लेकिन कुछ बल्लेबाज ऐसे भी हैं, जिनके लिए T20 क्रिकेट में शतक लगाना बाएं हाथ का खेल है। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको IPL और T20 इतिहास के ऐसे पांच खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जिन्होंने चौके या छक्के की मदद से शतक लगाया है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

क्रिस गेल- T20 क्रिकेट के सबसे दिग्गज बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल ने दुनिया भर में होने वाले T20 क्रिकेट में कुल 22000 रन बनाए हैं। क्रिस गेल आईपीएल के हर एक सीजन में अपने बल्ले से कुछ नया करामाती शॉट निकालकर अपना जलवा बिखेरते हैं। साल 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ हुए एक मुकाबले में क्रिस गेल ने 175 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इस मुकाबले में क्रिस गेल 14 चौके और 17 गगनचुंबी छक्के लगाए थे। इस मुकाबले में क्रिस गेल ने सबसे ज्यादा रन बाउंड्री से बटोरे थे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

एबी डिविलियर्स- सुपरमैन और 360 डिग्री का नाम पा चुके एबी डीविलियर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के अहम खिलाड़ी हैं। एबी डीविलियर्स साल 2013 में गुजरात लायंस के खिलाफ 133 रनों की पारी खेली थी। इस पारी के दौरान एबी डी विलियर्स ने 112 रन चौके और छक्के की मदद से जोड़े थे। एबी डिविलियर्स का आईपीएल का सर्वोच्च स्कोर भी 133 रन का ही है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ब्रेंडन मैकलम- पूर्वी न्यूजीलैंड के विकेटकीपर और दाएं हाथ के बल्लेबाज ब्रेंडन मैकलम ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की तरफ से खेलते हुए 158 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। ये कारनामा ब्रैंडन मैक्कुलम ने आईपीएल के पहले सीजन में कर दिखाया था। अपनी इस पारी के दौरान ब्रैंडन मैकुलम 10 चौके और 13 गगनचुंबी छक्के लगाए थे।

इंडियन लीजेंड्स ने श्रीलंका, न्यूजीलैंड को फाइनल मुकाबले में पस्त कर सीरीज किया अपने नाम Indian legends beats Srilankan legends in finals

सनत जयसूर्या- श्रीलंका टीम के पूर्व बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज जयसूर्या ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में 114 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। इस पारी के दौरान सनत जयसूर्या ने 9 चौके और 11 गगनचुंबी छक्के लगाए थे। इस मुकाबले में सनत जयसूर्या मात्र 48 गेंदों का सामना करते हुए 114 रनों की पारी खेले थे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ऋषभ पंत- विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने साल 2018 में आईपीएल के अपने तीसरे सीजन में 128 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। इस मुकाबले में ऋषभ पंत मात्र 63 गेंदों पर 128 रन बनाए थे। ऋषभ पंत अपनी इस पारी में 15 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए थे। इस मुकाबले में विपक्षी टीम के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर के अपने कोटे में 50 से ज्यादा रन दिए थे।