ऐसे 6 धाकड़ बल्लेबाज, जो ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध दस से ज्यादा सतक लगाए

2275
ऐसे 6 धाकड़ बल्लेबाज, जो ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध दस से ज्यादा सतक लगाए most century against australia

दुनिया के सबसे सफल क्रिकेट टीम में नाम शुमार ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अब तक एकदिवसीय क्रिकेट में 955 मुकाबले खेलते हुए 579 मैचों में जीत हासिल की है। साथ ही 834 टेस्ट मुकाबलों में से 394 मुकाबले जीती है। ऑस्ट्रेलियाई एकमात्र ऐसी टीम है, जो पांच बार विश्व कप का खिताब अपने नाम की है। ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी लंबे समय से तेज गेंदबाजों के लिए जानी जाती है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजों जैसे बेहतर तरीके से खेलना सभी खिलाड़ियों के बस की बात नहीं है।

जाने ऐसे 8 बल्लेबाजों की जोड़ियों के नाम जिन्होंने क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाया है 8 cricketers pairs of century

लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो तेज गेंदों को खेलने में काफी सक्षम है। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको ऐसे 6 क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 10 से ज्यादा शतक लगाए हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

डेसमंड हैंस (11 शतक)- वेस्टइंडीज टीम के पूर्व महान खिलाड़ी डेसमंड हैंस ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 5 शतकीय पारियां खेली है। डेसमंड ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 64 एकदिवसीय मुकाबले में 6 शतक और 33 टेस्ट मुकाबले में 11 शतक लगाए हैं। इस खिलाड़ी ने एक बार सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पहली पारी में 75 और दूसरी पारी में 143 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस खिलाड़ी ने अकेले ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 97 मुकाबले खेले थे।

17 रन पर गिर गए थे 5 विकेट, नहाना छोड़ कर बैटिंग के लिए गए इस भारतीय कप्तान ने खेली धमाकेदार पारी. Kapil Dev Best Cricket Innings

डेविड गॉवर (11 शतक)- इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक डेविड गॉवर ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 11 शतकीय पारियां खेली हैं। डेविड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 32 एकदिवसीय मुकाबलों में 2 अर्द्धशतक और 42 टेस्ट मुकाबलों में 9 शतकीय पारियां खेली हैं। डेविड गॉवर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के 80 के दशक के महान बल्लेबाजों में से एक थे। ज्यादातर समय डेविड ने शतकीय पारियां ऑस्ट्रेलिया में ही बनाए हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

ब्रायन लारा (12 शतक)- वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व और महान बाएं हाथ के खिलाड़ी ब्रायन लारा ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 12 शतकीय पारियां खेली हैं। ब्रायन लारा ने एकदिवसीय मुकाबलों में 3 और टेस्ट क्रिकेट में 9 शतकीय पारियां ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेली हैं। ब्रायन लारा का ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 277 रन का सर्वोच्च स्कोर रहा।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

जैक हॉब्स (12 शतक)- इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व और धमाकेदार बल्लेबाज जैक हॉब्स ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ कुल 12 शतकीय पारियां खेली हैं। जैक हॉब्स के बल्ले से सभी शतकीय पारियां टेस्ट क्रिकेट में ही निकली है। जैक हॉब्स ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 3636 भी बनाया है। जैक हॉब्स वर्ल्ड क्रिकेट में 46 साल की उम्र तक क्रिकेट खेले हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

विराट कोहली (15 शतक)- भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय के सबसे सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक है। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ कुल 15 शतकीय पारियां खेली हैं। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 43 वनडे मुकाबले खेलते हुए 8 शतक और 20 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 7 शतक लगाए हैं। विराट कोहली का यह मानना है कि वे तेज गेंदबाजी के खिलाफ बल्लेबाजी करने में खासा दिलचस्पी रखते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

सचिन तेंदुलकर (20 शतक)- पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम के कई गेंदबाजों के मन में खौफ पैदा कर दिया था। कुछ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का यह भी मानना है कि सचिन तेंदुलकर उनके सपने में आते थे। सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ कुल 20 शतकीय पारियां खेली हैं। सचिन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 71 वनडे मुकाबलों में 9 शतकीय पारियां और 39 मुकाबलों में 11 शतकीय पारियां खेली हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सचिन तेंदुलकर का टेस्ट क्रिकेट में 241 रनों का सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है।