जानें कौन हैं वे भारतीय क्रिकेटर, जिन्हें टीम इंडिया में जगह पाने के लिए करना पड़ा लंबा इंतज़ार

1217
Indian team - Crictrack

हमारे देश में ऐसे बहुत से युवा हैं, जिनमें प्रतिभाएं तो बहुत है पर उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका ही नहीं मिल पाता, परंतु पिछले कुछ सालों से आईपीएल (IPL) के जरिए युवा अपने कला का प्रदर्शन कर रहे हैं और उसी के जरिए उन्हें भारतीय टीम (Indian team) में जाने का मौका भी मिल रहा है।

Indian team - Crictrack

आईपीएल के जरिए बनाई भारतीय टीम में जगह

भारतीय टीम में इस वक़्त कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्हें आईपीएल के जरिए ही टीम इंडिया में एंट्री मिली है। इस लिस्ट में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) जैसे कई और खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पहले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई है।

सूर्यकुमार यादव को करना पड़ा लंबा इंतजार

भारत में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल में तो बहुत अच्छा प्रदर्शन कर लोगों के दिलों में जगह बना चुके हैं, फिर भी उन्हें टीम इंडिया में डेब्यू के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ता है। उनमें से एक हैं सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)। वह अपने दमदार बल्लेबाजी के लिए प्रसिद्ध हैं।

Suryakumar Yadav - Crictrack

भारतीय टीम में मिला मौका

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहा T20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में जो 14 मार्च को खेला गया, उसमें सूर्यकुमार यादव को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। टीम मैनेजमेंट ने अक्षर पटेल की जगह सूर्या को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। इससे पहले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक रह चुके हैं।

अच्छा प्रदर्शन से बना चुके है अपनी एक खास जगह

पिछले कुछ सालों से सूर्यकुमार यादव लगातार अच्छा प्रदर्शन कर आईपीएल (IPL) तथा घरेलू टूर्नामेंट्स में अपनी एक खास जगह बना चुके हैं। सूर्यकुमार यादव को आईपीएल के 101 मैच खेलने के बाद भारतीय टीम में डेब्यू करने का मौका मिल पाया है, और इसी के साथ उनका सपना भी पुरा हुआ। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें IPL में सबसे ज्यादा मैच खेलने के बाद भारतीय टीम में डेब्यू करने का मौका मिला है। सूर्यकुमार यादव के रिकॉर्ड की बात करे, तो उन्होंने आईपीएल में अब तक खेले गए 101 मैचों में 30.2 के औसत और 134.6 की स्ट्राइक रेट से 2024 रन बना चुके हैं।