लोकेश राहुल ने मेंटर धोनी के लिए दिया बड़ा बयान- पूरी रिपोर्ट पढ़े-

1971
लोकेश राहुल ने मेंटर धोनी के लिए दिया बड़ा बयान- पूरी रिपोर्ट पढ़े- Lokesh rahul statement on dhoni

भारतीय T20 क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। बहुत ही कम समय में अपने शानदार क्रिकेट की बदौलत वर्ल्ड क्रिकेट पर अपनी छाप छोड़ने वाले लोकेश राहुल की फिटनेस काफी अच्छी है। लोकेश राहुल T20 क्रिकेट के एक बहुत ही धुआंधार बल्लेबाज हैं। भारतीय क्रिकेट टीम का मेंटर और महेंद्र सिंह धोनी को बनाया गया है। धोनी के मेंटर बनाए जाने के बाद लोकेश राहुल ने उनके लिए बहुत बड़ा बयान दिया है। जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं, लोकेश राहुल बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी करते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

Lokesh Rahul अपने बयान में महेंद्र सिंह धोनी का तारीफ करते हुए बोले कि, भारतीय क्रिकेट टीम का मेंटर और महेंद्र सिंह धोनी से बढ़िया कोई और खिलाड़ी नहीं हो सकता है। उनकी टीम में आने के बाद खिलाड़ियों का जोश काफी ज्यादा बढ़ा हुआ है। धोनी सभी खिलाड़ियों को जरूरत पड़ने पर क्रिकेट का गुण सिखा रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी से मुझे विकेट कीपिंग और बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी का भी गुण सीखया है। जैसे महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लंबे समय तक फिनिशर की भूमिका निभाया है। उनसे मुकाबला फिनिश करने के साथ-साथ जीतने का भी हुनर सीखना है। महेंद्र सिंह धोनी जब से भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में जुड़े हुए हैं, टीम के ड्रेसिंग रूम में काफी शांत माहौल है। धोनी का टीम से जुड़ना मेरे साथ-साथ नौजवान खिलाड़ियों के लिए भी काफी असरदार साबित होने वाला है। यहां तक हीं नहीं कप्तान विराट कोहली के ऊपर से भी दबाव काफी हद तक हट चुका है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

Lokesh Rahul अपने बयान में आगे बातचीत करते हुए बोले कि महेंद्र सिंह धोनी अभी भी 40 वर्ष की उम्र में काफी ज्यादा फिट और ताकतवर खिलाड़ी है। टीम के जितने भी खिलाड़ी क्रिकेट खेल रहे हैं, उन सभी खिलाड़ियों से महेंद्र सिंह धोनी अगर क्रिकेट खेले तो काफी बढ़िया प्रदर्शन कर सकते हैं। धोनी अपने शांत दिमाग के चलते, आईपीएल का चौथा खिताब जीते। वे अपनी अगुवाई में चेन्नई की टीम की तरफ से खेलते हुए कई नौजवान खिलाड़ियों को अच्छा क्रिकेट का गुण सिखा कर भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर चुके हैं। Mahendra Singh Dhoni अगर अभी भी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट खेले तो हम में से किसी भी खिलाड़ी को जबरदस्त चुनौती दे सकते हैं। Mahendra Singh Dhoni की दौड़ मौजूदा समय में भी काफी अच्छी है। दौड़ने के मामले में वे किसी भी खिलाड़ी को अभी भी पीछे छोड़ सकते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

Lokesh Rahul अपने बयान में आगे महेंद्र सिंह धोनी की काफी तारीफ किए और बोले कि महेंद्र सिंह धोनी जब कप्तानी करते थे, तो ड्रेसिंग रूम में उनके साथ बातचीत करना काफी अच्छा लगता था। सभी खिलाड़ियों के गुस्से को एक शब्द में शांत कर देते थे। लगभग 1 साल के बाद हमारे साथ वापसी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी का टीम से जुड़ना, मेरे साथ-साथ टीम के सभी खिलाड़ियों के लिए काफी असरदार साबित होने वाला है। मैं महेंद्र सिंह धोनी के काफी करीब हूं, और उनसे पर्सनली विकेटकीपिंग के साथ-साथ कप्तानी का भी गुण सीख रहा हूं। जब भी कोई खिलाड़ी अपना अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है, तो महेंद्र सिंह धोनी उसे खूब समझाते हैं। जिसके बाद उस खिलाड़ी के खेल में काफी ज्यादा बदलाव दिखता है। भारतीय टीम मैनेजमेंट के साथ-साथ मैं भी यह चाहता था, कि महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जुड़े, और सभी खिलाड़ियो को एक बार फिर से उनसे काफी कुछ सीखने को मिले।

IPL 2021 का फाइनल मुकाबले में बने कई बड़े रिकॉर्ड्स-पूरी खबर पढ़ें IPL final 2021 big records

बात अगर लोकेश राहुल के क्रिकेट कैरियर की की जाए तो 29 वर्षीय दाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज लोकेश राहुल टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की तरफ से 40 मुकाबले खेलते हुए 2321 रन बना चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में लोकेश राहुल के नाम 6 शतकीय पारी मौजूद है। एकदिवसीय क्रिकेट में लोकेश राहुल 38 मुकाबले खेलते हुए 1509 रन बना चुके हैं। वनडे क्रिकेट में भी लोकेश राहुल के नाम पांच शतकीय पारी मौजूद है। T20 क्रिकेट में Lokesh Rahul अब तक भारतीय टीम के लिए 48 मुकाबले खेलते हुए 1557 रन बना चुके हैं। लोकेश राहुल के नाम T20 क्रिकेट में 2 शतकीए पारी मौजूद है। रोहित शर्मा के बाद लोकेश राहुल एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है, जो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतकीय पारी खेल चुके हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack