आज के मुकाबले के लिए कोलक्क्ता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग 11 कुछ इस प्रकार हो सकती है-

313
आज के मुकाबले के लिए कोलक्क्ता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग 11- Kolkata night riders ipl predicted playing 11

टाटा IPL साल 2022 के सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को कुल 14 मुकाबले खेल कर सेमीफाइनल मुकाबले के लिए क्वालीफाई करना है। आईपीएल के इतिहास में दो बार की चैंपियन विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का प्रदर्शन आईपीएल के दौरान बेहद शानदार रहा है। गौतम गंभीर ने अपनी कप्तानी के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को दो बार चैंपियन बनाया था। एक बार फिर से साल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के नए नवेले कप्तान श्रेयस अय्यर के कंधों पर टीम को विजेता बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन करने वाले टीम के कप्तान योन मोरगन को टीम ने दोबारा नहीं खरीदा है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

आज के मुकाबले के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार हो सकती है। टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज के रूप में वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे या एरोन फिंच, कप्तान श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैकसन या सैम बिलिंग्स, ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में आंद्रे रसैल, नितीश राणा और सुनील नरेन की तिकड़ी खेल सकती है। गेंदबाज के रूप में, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस के साथ शिवम मावी और उमेश यादव को टीम मैनेजमेंट मौका दे सकती है। 12वीं खिलाड़ी के रूप में टीम सऊदी और चम्माइका करुणारत्ने पर टीम मैनेजमेंट दांव खेल सकती है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

कोलकाता नाइट राइडर्स की सभी खिलाड़ियों की सूची कुछ इस प्रकार है – बल्लेबाज के रूप में, कप्तान श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे, नितीश राणा, अभिजीत तोमर, एरोन फिंच, रिंकू सिंह, रमेश कुमार, प्रथम सिंह, अमन हकीम खान और बाबा इंदरजीत टीम में शामिल है। बात अगर ऑलराउंडर खिलाड़ियों का किया जाए तो कोलकाता की टीम ने कुल 5 ऑलराउंडर खिलाड़ी शामिल है। ऑलराउंडर खिलाड़ियों के रूप में आंद्रे रसैल, शिवम मावी, मोहम्मद नबी, अनुकूल रॉय और वेंकटेश अय्यर शामिल है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के पास दो विकेटकीपर बल्लेबाजों के साथ-साथ आठ प्रमुख गेंदबाज मौजूद है। पहले विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में सैम बिलिंग्स और दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शेल्डन जैक्सन टीम से जुड़े हुए हैं। वही बात अगर कोलकाता की टीम के गेंदबाजों का किया जाए तो, गेंदबाज के रूप में पैट कमिंस, सुनील नारायण, टीम सऊदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती राशिक सलाम, चमैका करुणारत्ने, और अशोक कुमार के रूप में आठ गेंदबाज टीम के पास मौजूद है।

आज के मुकाबले के लिए कोलक्क्ता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग 11- Kolkata night riders ipl predicted playing 11

आईपीएल के 15 में संस्करण के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 14 मुकाबले खेलने हैं। टीम का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के खिलाफ वानखेड़े के क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। कोलकाता की टीम का दूसरा मुकाबला डॉक्टर डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स अकैडमी क्रिकेट ग्राउंड पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के खिलाफ खेला जाएगा। केकेआर की टीम का तीसरा मुकाबला वानखेडे क्रिकेट ग्राउंड पर पंजाब किंग्स की टीम के साथ खेला जाएगा। चौथा मुकाबला महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे में मुंबई इंडियंस के विरुद्ध होगा।

आज के मुकाबले के लिए लखनऊ सुपर जाइंट्स की संभावित प्लेइंग 11- Lucknow supergiants ipl predicted playing 11

पांचवां मुकाबला कोलकाता की टीम का दिल्ली कैपिटल्स की टीम के खिलाफ मुंबई के बार बोरनी स्टेडियम में खेला जाएगा। वही छठा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के खिलाफ बार बोर्नी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। टीम का सातवां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स की टीम के खिलाफ होगा। वही आठवां मुकाबला गुजरात टाइटंस की टीम के विरुद्ध खेला जाएगा। कोलकाता की टीम का नौवां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स की टीम के खिलाफ दोबारा खेला जाए। टीम का दसवां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स की टीम के खिलाफ दोबारा खेला जाएगा।

आज के मुकाबले के लिए दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11- Delhi capitals ipl predicted playing 11

कोलकाता की टीम का 11वां मुकाबला लखनऊ सुपर जेंट्स की टीम के साथ खेला जाएगा। कोलकाता की टीम का 12वां मुकाबला मुंबई इंडियंस की टीम के खिलाफ दोबारा खेला जाएगा। केकेआर की टीम का 13वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के विरुद्ध दोबारा खेला जाएगा। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का लीग मुकाबले का आखिरी मुकाबला दोबारा लखनऊ सुपर जेंट्स की टीम के खिलाफ 18 मई को खेला जाएगा।

आज के मुकाबले के लिए पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग 11- Punjab kings ipl predicted playing 11