विराट कोहली का बतौर कप्तान IPL ट्रॉफी जितने का सपना टूटा- नरेन ने 1 ओवर में मैच पलटा

1182
विराट कोहली का बतौर कप्तान IPL ट्रॉफी जितने का सपना टूटा- नरेन ने 1 ओवर में मैच पलटा Kohli dream got broken after match loss

आईपीएल 2021 का क्वालीफायर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से हुआ। इस मुकाबले में बेंगलुरु की टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 138 रन ही बना पाई। बेंगलुरु की तरफ से सलामी बल्लेबाज देवदत्त पादिक्कल ने 21 रन, कप्तान विराट कोहली ने 39 रन का सबसे ज्यादा सहयोग किया। इस मुकाबले में बेंगलुरु की टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज कुछ खास प्रभाव नहीं दिखा पाए और सस्ते में पवेलियन चलते बने। यहां तक कि एबी डिविलियर्स का काफी बल्ला रन नहीं बना पाया।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

कोलकाता की टीम के सबसे सफल गेंदबाज सुनील नरेन और रॉकी फर्गुसन रहे सुनील नारायण अपने चार ओवर के कोटे में महज 21 रन देते हुए 4 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। वहीं लोकि फॉर्मेशन अपने चार ओवर के कोटे में 30 रन देते हुए दो महत्वपूर्ण विकेट झटके। 40 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की शुरुआत बेहद अच्छी रही, पहले विकेट के लिए दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 5.2 ओवर में 41 रन जड़ डाले। कोलकाता की टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज शुभ्मन गिल 18 गेंदों पर 29 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर आउट हुए। वही दूसरे सलामी बल्लेबाज वेंकटेश भी 30 रन बनाए। बेंगलुरु की टीम के गेंदबाज उतने असरदार साबित नहीं हुए। कोलकाता की टीम के मध्यक्रम के बाएं हाथ के बल्लेबाज नितीश राणा भी इस मुकाबले में 23 रन बनाएं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

वहीं ऑलराउंडर खिलाड़ी सुनील नरेन ने 15 गेंदों पर 3 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 26 रनों की तेजतर्रार पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाएं। सुनील नरेन ने डेनियल क्रिश्चियन के एक ओवर में तीन छक्के लगाकर मैच का पासा पलट दिया। इस पूरे मुकाबले के जीत के हीरो ऑलराउंडर खिलाड़ी सुनील नरेन ही रहे, क्योंकि वह गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए थे और बल्लेबाजी में भी 26 रनों का योगदान किए। वहीं बात अगर बेंगलुरु की टीम के गेंदबाजों की की जाए तो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपने चार ओवर के कोटे में 19 रन देते हुए दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे। जबकि हर्षल पटेल के नाम 2 विकेट और यजुवेंद्र चहल के नाम 2 विकेट है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

इस जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पहुंच गई और विराट कोहली का बतौर कप्तान आईपीएल में ट्रॉफी जीतने का सपना भी टूट गया। क्योंकि विराट कोहली इस मुकाबले के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम की कप्तानी पद से इस्तीफा देंगे और वें बतौर खिलाड़ी बेंगलुरु की टीम से जुड़े रहेंगे। काफी लंबे समय से बेंगलुरु की टीम की कप्तानी करने वाले विराट कोहली आईपीएल में बेंगलुरु की टीम को अब तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीता पाए हैं। और शायद विराट कोहली का यह फैसला काफी हद तक सही भी है क्योंकि अब वे चाहेंगे कि बतौर बल्लेबाज टीम में रहकर अपनी टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाएं। आरसीबी की टीम के साथ-साथ विराट कोहली भारतीय इंटरनेशनल T20 क्रिकेट टीम की कप्तानी पद छोड़ने का बात कर चुके हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

बतौर कप्तान विराट कोहली का क्रिकेट खेलना काफी असरदार साबित होने वाला है। क्योंकि पिछले कुछ समय से विराट कोहली का बल्ला खामोश दिख रहा है। और उन पर कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी करने का भी प्रेशर दिख रहा है। विराट कोहली द्वारा लिए गए इस फैसले को सभी लोग खुशी-खुशी स्वीकार भी किए हैं। मुकाबला खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली और आरसीबी के अन्य खिलाड़ी भी इस प्रदर्शन से ना’खुश दिख रहे थे। जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं, विराट कोहली एक चैंपियन खिलाड़ी हैं और वे अपने अकेले दम पर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कई मुकाबलों में जीत दिलाएं हैं। विराट आईपीएल में अपनी टीम के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट टीम में भी धमाकेदार कम बैक करेंगे, और अपने आलोचकों का मुंह बंद करेंगे।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack