जानें उन सभी खिलाड़ियों के बारे में जिन्होनें आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया

1716
IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

आईपीएल पूरी दुनिया में खेले जाने वाले T20 लीग का सबसे प्रसिद्ध टूर्नामेंट है। आईपीएल मैच में सभी देशों के खिलाड़ी खेलते हैं, और खेलने के साथ-साथ मोटी रकम भी वसूल करते हैं। इसमें कुल 8 टीमें खेलती हैं। IPL के एक मैच में कुल 4 विदेशी प्लेयर और सात इंडियन प्लेयर खेलते हैं। नौजवान युवाओं में आईपीएल को लेकर बहुत ही ज्यादा क्रेज है।

वैसे खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाया

सबसे ज्यादा शतक लगाने में पहला नाम वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर बल्लेबाज क्रिस गेल का आता है। क्रिस गेल को यूनिवर्सल बॉस के नाम से भी जाना जाता है। क्रिस गेल ने आईपीएल में टीमों के साथ खेलते हुए कुल 6 शतक लगाए हैं।

schedule and Rules of IPL 2021 - Crictrack

इस सूची में दूसरे नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम आता है। विराट कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान हैं। विराट कोहली ने आईपीएल के इतिहास में कुल 5 शतक लगाए हैं। वहीं तीसरे नंबर पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बल्लेबाज शेन वॉटसन विराजमान हैं। शेन वाटसन, जो अभी चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े हुए हैं। वाटसन ने अभी तक आईपीएल के इतिहास में 4 शतक लगाए हैं।

Rohit is better captain compare than kohali - Crictrack

चौथे नंबर पर नाम आता है, ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का। डेविड वॉर्नर एक बहुत ही धुआंधार बल्लेबाज हैं, और हाल-फिलहाल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हैं। डेविड वॉर्नर भी कुल 4 शतक लगाकर शेन वाटसन के साथ बराबरी पर खड़े हैं।

इस लिस्ट में सबसे अंतिम और पांचवें नंबर पर नाम आता है, एबी डिविलियर्स का। एबी डिविलियर्स
IPL में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए कुल 3 शतक लगाए हैं। एबी डिविलियर्स को मिस्टर 366 डिग्री के नाम से भी जाना जाता है। एबी डिविलियर्स पूर्व दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।