जानें उन तीन खिलाड़ियों का नाम, जिन्होंने आईपीएल में सबसे तेज सेंचुरी लगाई है।

1766
IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसमें खेलने की ख्वाईश वर्ल्ड के सभी खिलाड़ियों की रहती है। आईपीएल के मैच में हर एक टीम से चार विदेशी प्लेयर खेलते हैं। सबसे ज्यादा बोली बेहतरीन प्लेयर्स पर लगाई जाती है। अभी तक IPL में सबसे अधिक सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड सिर्फ तीन प्लेयर्स के नाम ही है।

इन 3 प्लेयर का नाम कुछ इस प्रकार है।

सबसे तेज सेंचुरी बनाने में पहला नाम वेस्टइंडीज के सुपरस्टार बल्लेबाज क्रिस गेल का आता है। क्रिस गेल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए 30 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली थी। वैसे तो क्रिस गेल के नाम आईपीएल के ढेरों सारे रिकॉर्ड पड़े हुए हैं, लेकिन उनमें से यह रिकॉर्ड अभी भी उनके नाम कायम है। इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए किसी बल्लेबाज को 29 गेंदों पर शतक लगाना पड़ेगा, तभी यह रिकॉर्ड टूटेगा अन्यथा नहीं।

schedule and Rules of IPL 2021 - Crictrack

दूसरे नंबर पर नाम आता है, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर बल्लेबाज यूसुफ पठान का। यूसुफ पठान ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए 37 गेंदों पर 100 रनों की तेजतर्रार पारी खेली थी। यूसुफ पठान ने टीम इंडिया की तरफ से भी खेलते हुए ऐसी बहुत सारी पारियां खेली हैं और टीम इंडिया को बहुत सारे मैचों में जीत दिलाई है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

तीसरे नंबर पर नाम आता है, दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मिलर का। डेविड मिलर ने पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए 30 गेंदों पर सेंचुरी बनाई थी। लेकिन सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड अभी भी क्रिस गेल के नाम है। अब यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि आने वाले आईपीएल 2021 के सीजन में उनका यह रिकॉर्ड टूटता है या नहीं।