जानें ऐसे खिलाड़ियों के नाम जो इंटरनेशनल क्रिकेट में घरेलू क्रिकेट में ज्यादा क’माते हैं

3685
जानें ऐसे खिलाड़ियों के नाम जो इंटरनेशनल क्रिकेट में घरेलू क्रिकेट में ज्यादा कमाते हैं know the 5 player name who earn more in IPL

भारत में होने वाले आईपीएल में देश और दुनिया के लगभग सभी खिलाड़ी भाग लेते हैं। आईपीएल में सभी टीमें किसी मुकाबले में चार विदेशी खिलाड़ियों को खिला सकती हैं। लेकिन बैकअप के रूप में कई विदेशी खिलाड़ियों के साथ-साथ इंडियन खिलाड़ियों को भी टीम खरीद कर रखती है। हर 1 साल आईपीएल का सीजन शुरू होने से पहले ऑक्शन किया जाता है, और कई खिलाड़ियों के फ्रेंचाइजी टीम में फे’रबदल भी होता है। आईपीएल में क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को उनकी फ्रेंचाइजी टीम मोटी रकम भी अदा करती है। कई बार तो ऐसा देखा गया है, कि खिलाड़ियों का ऑक्शन की रकम एक करोड़ रहती है, और उन खिलाड़ियों को ₹140000000 मिल जाते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

आईपीएल में खिलाड़ियों को ऑक्शन कराने के लिए आईपीएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर रजि’स्ट्रेशन करानी पड़ती है। IPL में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें उनके अपने देश की इंटरनेशनल टीम से जितना पैसा नहीं मिलता उससे कहीं ज्यादा आईपीएल से पैसा मिलता है। मौजूदा समय में आईपीएल में भाग लेने वाले खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन कर आईपीएल के मेगा ऑक्शन में अपना रजिस्ट्रेशन कराते हैं और फ्रेंचाइजी टीम उन खिलाड़ियों के घरेलू क्रिकेट के प्रदर्शन के बदौलत अपनी टीम में खरीदती है। आईपीएल के ऑक्शन में ऐसा कई बार देखा गया है कि इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की तुलना में घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को काफी अच्छा पैसा मिलता है। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसे कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में घरेलू क्रिकेट से ज्यादा पैसा कमाते हैं। इस सूची में कई बड़े खिलाड़ियों का नाम शामिल है, कृपया पूरी खबर अंत तक पढ़ें-

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

पंजाब किंग्स की टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज शाहरुख खान को आईपीएल 2021 के ऑक्शन में 5.20 करोड़ रुपए में पंजाब किंग्स की टीम मैनेजमेंट ने खरीदा। शाहरुख खान की बेस प्राइस मात्र ₹2000000 थी, लेकिन जब बोली लगी तो इस खिलाड़ी को काफी अच्छी रकम मिली। साथ ही बात अगर किसी अन्य पंजाब की टीम के खिलाड़ी ही की जाए तो, भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल में पंजाब किंग्स की टीम से क्रिकेट खेलते हैं। मोहम्मद शामी को पंजाब किंग्स की टीम मैनेजमेंट मात्र 4.8 करोड़ रुपए देती है। जबकि बीसीसीआई के सालाना कॉन्ट्रैक्ट के तहत मोहम्मद सामी को प्रत्येक साल 5 करोड़ रुपए मिलते हैं। वहीं पंजाब किंग्स की टीम के दूसरे खिलाड़ी मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स की टीम मैनेजमेंट मात्र ₹10000000 देती है। जबकि मयंक अग्रवाल को बीसीसीआई तीन करोड़ रुपए प्रत्येक साल अ’दा करती है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को आईपीएल में चेन्नई की टीम मैनेजमेंट उन्हें 8000000 रुपए देती है, वहीं दीपक चाहर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई के तहत 10000000 रुपए मिलता है। Chennai super kings की टीम के दूसरे मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को आईपीएल में चेन्नई की टीम मैनेजमेंट मात्र ₹5000000 देती है। जबकि चेतेश्वर पुजारा को बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट के तहत 5 करोड रुपए मिलता है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की तरफ से विकेट कीपिंग बल्लेबाजी की जिम्मेदारी निभाने वाले रिद्धिमान साहा को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मैनेजमेंट बतौर वेतन 1.2 करोड़ रुपए देती है। रिद्धिमान साहा को बीसीसीआई हर एक साल 3 करोड़ रुपए वेतन के रूप में देती है। वहीं अन्य खिलाड़ियों की बात किया जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को चेन्नई की टीम मैनेजमेंट 2.6 करोड़ रुपए अ’दा करती है। शार्दुल ठाकुर को बीसीसीआई की तरफ से ₹3 करोड़ रुपए मिलते हैं। वहीं अन्य खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज उमेश यादव को दिल्ली कैपिटल्स की टीम मैनेजमेंट 1 करोड़ रुपए देती है। उमेश यादव को बीसीसीआई की तरफ से बतौर वेतन 3 करोड़ रुपए मिलता है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack