जानें ऐसे 5 खिलाड़ियों के नाम जिनकी किस्मत IPL में चेन्नई की टीम से खेलने में चमक गई

779
जानें ऐसे 5 खिलाड़ियों के नाम जिनकी किस्मत IPL में चेन्नई की टीम से खेलने में चमक गई Know the 5 chennai players name

Chennai super kings नाम ही काफी है। जी हां बात अगर आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल टीम का किया जाए तो सबसे पहले नंबर पर नाम चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का ही आएगा। इसका सबसे बड़ा कारण यह है, कि Chennai super kings IPL इतिहास के फाइनल में 9 बार जगह बनाते हुए 4 बार खिताब जीतने में सफलता हासिल की है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का आईपीएल में जीत प्रतिसत 61 का है। आईपीएल के पिछले 14 साल के इतिहास में चेन्नई की टीम की कप्तानी केवल महेंद्र सिंह धोनी ही किए हैं। वे आई पी एल के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं।

रोमांचक मुकाबले में KKR की टीम को 27 रन से हरा चेन्नई बनी चौथी बार IPL विजेता Chennai won ipl 2021 trophy

आज इस खबर के माध्यम से हम आपको चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिनकी किस्मत चेन्नई की टीम के साथ जुड़ने के बाद एकदम से चमक गई। कृपया पूरी खबर अंत तक पढ़ें-

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

Ravichandran Ashwin- भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम की आन बान शान खब्बू स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एक बहुत ही कमाल के स्पिन गेंदबाज है। तमिलनाडु के दाएं हाथ के ऑलराउंडर खिलाड़ी Ravichandran Ashwin ने आईपीएल में अपना पहला मुकाबला चेन्नई की टीम की तरफ से साल 2009 में खेले थे। आईपीएल 2009 के सीजन में रविचंद्रन अश्विन केवल 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए मात्र 13 रन देकर दो विकेट चटकाए थे। लेकिन जब साल 2010 का आईपीएल शुरू हुआ तो रविचंद्रन अश्विन लगातार मुकाबले खेलते हुए 13 विकेट चटकाए थे। रविचंद्रन अश्विन साल 2009 से साल 2015 तक लगातार 6 साल तक चेन्नई की टीम की तरफ से क्रिकेट खेले। लेकिन उसके बाद रविचंद्रन अश्विन पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ आईपीएल में क्रिकेट खेल चुके है। अश्विन की किस्मत चेन्नई की टीम में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद ही खुली।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in, hindi cricket news Crictrack, cricket news hindi, cricket news of india

Murali Vijay- भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का नाम वर्ल्ड क्रिकेट में लगभग सभी क्रिकेट प्रेमी जानते होंगे। Murali Vijay भी आईपीएल में चेन्नई की टीम के साथ साल 2009 में जुड़े। आईपीएल 2010 का फाइनल मुकाबला चेन्नई की टीम जीती थी और मुरली विजय आईपीएल 2010 में चेन्नई की टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए खूब रन बनाए थे। जब मुरली विजय चेन्नई की टीम के लिए धमाकेदार क्रिकेट खेले तो भारतीय टीम के चयनकर्ता उन्हें टेस्ट क्रिकेट, वनडे क्रिकेट और T20 क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका दिए। मुरली विजय टेस्ट क्रिकेट में काफी धमाकेदार प्रदर्शन किए और काफी लंबे समय तक भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के प्रमुख सलामी बल्लेबाज बने रहे। मुरली विजय की भी किस्मत चेन्नई की टीम में क्रिकेट खेलने के बाद ही चमकी।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

Shardul Thakur- मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर बहुत ही कम समय में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खूब नाम कमाए हैं। हार्दिक पांड्या के चो’टिल होने के बाद शार्दुल ठाकुर को भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने का मौका मिला और शार्दुल ठाकुर इस मौके को भुनाते हुए धमाकेदार प्रदर्शन किए। आईपीएल में शार्दुल ठाकुर को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने साल 2018 में खरीदा था। पिछले कुछ वर्षों से आईपीएल में शार्दुल ठाकुर अपनी धमाकेदार प्रदर्शन के चलते भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में शामिल किए गए। शार्दुल ठाकुर अपनी अच्छी क्रिकेट के चलते मौजूदा भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के साथ-साथ वनडे और टी20 क्रिकेट टीम के भी प्रमुख खिलाड़ी बन चुके हैं। कई बड़े दिग्गज क्रिकेटर का यह मानना है, कि शार्दुल ठाकुर बहुत ही जल्द हार्दिक पांड्या को रिप्लेस कर सकते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

Deepak Chahar- बहुत ही कम समय में भारतीय टीम में शामिल हुए दीपक चाहर का हालिया प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। दाएं हाथ के ऑलराउंडर खिलाड़ी दीपक चाहर ने हाल ही में हुए श्रीलंका में सीरीज के दौरान भी काफी बढ़िया प्रदर्शन किया है। वे मौजूदा भारतीय T20 क्रिकेट टीम के प्रमुख गेंदबाज है। Deepak Chahar आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की फ्रेंचाइजी के साथ क्रिकेट खेलते हैं। दीपक चाहर अपनी पूरी सफलता का श्रेय चेन्नई की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उनकी टीम मैनेजमेंट को दे चुके हैं। दीपक चाहर का कहना है कि जब से मैं चेन्नई की टीम में शामिल हुआ हूं, मेरे खेल में काफी ज्यादा सुधार हुआ है। चेन्नई की टीम में शानदार प्रदर्शन करने के बाद ही मुझे भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में खेलने का मौका मिला है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

Mohit Sharma- भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा आईपीएल में अपनी धमाकेदार प्रदर्शन के चलते, वनडे और टी-20 टीम में शामिल किए गए थे। IPL में मोहित शर्मा 3 वर्ष तक चेन्नई की टीम के साथ क्रिकेट खेले। मोहित शर्मा भी पहले बयान देते हुए बोले, कि चेन्नई की टीम के साथ जुड़ने के बाद मेरे खेल में काफी ज्यादा निखार आया, जिसके बाद अपनी शानदार प्रदर्शन के चलते मुझे भारतीय टीम में खेलने को मौका मिला। इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि मोहित शर्मा के चेन्नई की टीम से जुड़ने के बाद उनकी किस्मत खुली। मोहित शर्मा वनडे विश्व कप 2015 के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे नंबर पर मौजूद हैं।

IPL 2021 का फाइनल मुकाबले में बने कई बड़े रिकॉर्ड्स-पूरी खबर पढ़ें IPL final 2021 big records