ऐसे 3 भारतीय खिलाड़ी जो टेस्ट क्रिकेट खेलने के लायक है, लेकिन अभी तक मौका नहीं मिला

4271
ऐसे 3 भारतीय खिलाड़ी जो टेस्ट क्रिकेट खेलने के लायक है, लेकिन अभी तक मौका नहीं मिला Know the 3 player name who can play test

क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में मौजूदा समय में सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है। अगर खिलाड़ी एक मुकाबले में शानदार प्रदर्शन नहीं करता तो अगले मुकाबले में उस खिलाड़ी को रिप्लेस करने के लिए कोई और खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में बैठा रहता है। ऐसे में खिलाड़ियों को प्रदर्शन करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ रही है। ऐसे बहुत ही कम खिलाड़ी है जो लगातार शानदार प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की कर पा रहे हैं। किसी खिलाड़ी के लिए एक सीरीज अच्छा नहीं जा रहा है, तो अगले सीरीज में उस खिलाड़ी के लिए रिप्लेसमेंट के तौर पर कोई और खिलाड़ी जगह बना पा रहा है। ऐसे में खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट खेलने के साथ-साथ टीम में जगह बनाना भी काफी चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

क्रिकेट के तीनों प्रारूप टेस्ट क्रिकेट, एकदिवसीय क्रिकेट और T20 क्रिकेट में किसी भी देश के लिए खिलाड़ियों की भरमार पड़ी हुई है। खासतौर पर जब से भारत में होने वाले आईपीएल की शुरुआत हुई है, तो नए नौजवान खिलाड़ियों को भी उनकी टैलेंट दिखाने का मौका मिल रहा है, और जो कोई भी खिलाड़ी आईपीएल में अपना शानदार प्रदर्शन कर रहा है, उसे अपने देश के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए मौका जरूर मिल रहा है। खासतौर पर भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम को आईपीएल से कई बड़े खिलाड़ी मिल चुके हैं। आईपीएल में हर 1 साल ऑक्शन के दौरान नए-नए खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी टीम खड़ी कर मौका देती है और उनमें से जो कोई भी खिलाड़ी अच्छा क्रिकेट खेलता है। उसे भारतीय टीम के साथ-साथ विदेशी इंटरनेशनल टीम में भी जगह मिलती है। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसे तीन भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे जिनके पास टेस्ट क्रिकेट खेलने की काबिलियत भरपूर पड़ी हुई है लेकिन उन्हें भारतीय इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट टीम में अब तक जगह नहीं मिल पाई है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

मनीष पांडे- भारतीय एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट में क्रिकेट खेल चुके मनीष पांडे के पास क्रिकेट खेलने की काफी काबिलियत पड़ी हुई है। मनीष पांडे एक बहुत ही शांत स्वभाव के अनुभवी खिलाड़ी हैं। मनीष पांडे पिछले काफी लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। मनीष पांडे भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के लिए अब तक 29 वनडे मुकाबले खेलते हुए 566 रन बना चुके हैं। इसके साथ ही मनीष पांडे 39 T20 मुकाबले भी खेल चुके हैं। T20 क्रिकेट में मनीष पांडे के बल्ले से 709 रन भी निकले हैं। टी20 क्रिकेट में मनीष पांडे के नाम तीन और अर्धशतकीय पारी भी मौजूद है। हालांकि मनीष पांडे थोड़ा धीमी बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन वे टेस्ट क्रिकेट के लिए एकदम परफेक्ट बल्लेबाज है। मनीष पांडे धीरे-धीरे ही लेकिन लंबी पारियां खेलने के लिए जाने जाते हैं। क्योंकि वे पिछले काफी लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में ऐसा कर रहे हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

मनीष पांडे घरेलू क्रिकेट में लगभग 250 से अधिक मुकाबले खेल चुके हैं। इसके साथ ही मनीष पांडे के नाम घरेलू क्रिकेट में कई शतकीय पारियां भी मौजूद हैं। ऐसे में मनीष पांडे को अभी तक भारतीय इंटरनेशनल टेस्ट टीम में क्रिकेट खेलने के लिए जगह नहीं मिला है। लेकिन भारतीय टीम के चयनकर्ता मनीष पांडे के ऊपर विचार जरूर कर रहे हैं। ऐसे कयास लगाए जा सकते हैं, कि मनीष पांडे को जल्द भारतीय इंटरनेशनल टेस्ट टीम में जगह मिलेगी।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

युजवेंद्र चहल- अनिल कुंबले, हरभजन सिंह, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा के बाद भारतीय टीम के सबसे सफल स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल भारतीय एकदिवसीय क्रिकेट और T20 क्रिकेट टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। Yuzvendra chahal, जसप्रित बुमराह के बाद भारत की तरफ से T20 क्रिकेट में विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर मौजूद है। यजुवेंद्र चहल भारतीय टीम के लिए अब तक T20 क्रिकेट में 49 मुकाबले खेलते हुए 63 विकेट चटका चुके हैं। वहीं एकदिवसीय क्रिकेट में यजुवेंद्र चावल 56 मुकाबले खेलते हुए 97 विकेट लिए हैं। यजुवेंद्र चहल एक बहुत ही बढ़िया क्वालिटी के स्पिन गेंदबाज हैं। यजुवेंद्र चहल की गेंदबाजी स्टाइल शेन वॉर्न से मिलती जुलती है। यजुवेंद्र चहल भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा क्रिकेट खेलते हैं। ऐसे में यजुवेंद्र चहल को अभी तक भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है। लेकिन जल्द ही उन्हें मौका मिल भी सकता है।

Shreyas Iyer Got Injured while Feilding against England- Crictrack.in- Cricket News In Hindi on Crictrack

श्रेयस अय्यर- युवराज सिंह के संन्यास लेने के बाद भारतीय टीम के मध्यक्रम की बल्लेबाजी की कमान संभालने वाले श्रेयस अय्यर भी पिछले काफी लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अच्छा क्रिकेट खेल रहे है। दाएं हाथ के धमाकेदार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के लिए अब तक 22 मुकाबले खेलते हुए 813 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में श्रेयस अय्यर के नाम 8 अर्धशतकीय पारियां मौजूद है। श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी स्टाइल काफी धमाकेदार है। T20 क्रिकेट में श्रेयस अय्यर अब तक भारतीय टीम के लिए 32 मुकाबले खेलते हुए 550 रन बनाए हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

Shreyas Iyer भारत में होने वाले घरेलू क्रिकेट में भी पिछले काफी लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं। श्रेयस अब तक भारतीय घरेलू क्रिकेट में ढाई सौ से ज्यादा मुकाबले खेलते हुए 20 से ज्यादा शतकीय पारी खेल चुके हैं। मौजूदा भारतीय वनडे टीम में श्रेयस अय्यर से बढ़िया मध्यक्रम के बल्लेबाज कोई है ही नहीं। भारतीय टीम के चयनकर्ता श्रेयस अय्यर को जल्दी ही टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दे सकते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.