पटना के लाल ईशान किशन ने अपने लंबे-लंबे छक्कों से जीता फैंस का दिल

1115
Ishan Kishan - Crictrack

इंडिया और इंग्लैंड के बीच हो रहे T-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को डेब्यू करने का मौका मिला। इस मैच मे ईशान किशन ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत ही नही दिलाई बल्कि 4 गगनचुंबी छक्के भी लगाए।

स्कूल टाइम में पढ़ाई में एकदम जीरो रहने वाले ईशान को क्रिकेट खेलने की दीवानगी ने इनको टीम इंडिया में सेलेक्ट करवा दिया। साल 2020 के आईपीएल में मुंबई की तरफ से खेलते हुए ईशान किशन ने 500 से ज्यादा रन बनाए थे। इनकी अच्छी परफॉर्मेंस की वजह से टीम इंडिया में इनका चयन हुआ और अब यह टीम की तरफ से अपना जलवा बिखेर रहे हैं। कुछ लोगों का मानना है कि आने वाले दिनों में ईशान, धोनी की जगह ले सकते हैं क्योंकि ये विकेट कीपिंग भी करते हैं।

Ishan Kishan - Crictrack

किशन का जन्म सन 1998 में हुआ था। महज 22 साल के उम्र में ही वे अपनी मेहनत के दम पर आज शानदार क्रिकेटर में शुमार हैं। उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा हर किसी को मनवाया है। क्रिकेट जगत में उनका नाम एक चमकते सितारे की तरह है। इतनी कम उम्र में क्रिकेट खेलने के बदौलत इनको लंबी रेस का घोड़ा माना जा रहा है। बचपन से ही ईशान किशन को क्रिकेट का बहुत ज्यादा शौक था और इनका सपना था कि एक-न-एक दिन टीम इंडिया के लिए मैं खेलूंगा, जो अब सपना पूरा होते दिख रहा है। ईशान किशन अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी और कप्तानी के बदौलत टीम इंडिया को अंडर-19 विश्व कप भी दिला चुके हैं। वर्तमान में ये झारखंड टीम के कप्तान हैं और रणजी में झारखंड टीम को लीड कर रहे हैं।