जानें ऐसे 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में, जो T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाए

4618
जानें ऐसे 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में, जो T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाए Indian team 3 players most runs

जैसा की आप सभी को पता है भारतीय टीम ने साल 2007 में शुरू हुए टी-20 वर्ल्ड कप के पहले ही चरण में खिताब जीत हासिल की थी। उस समय भारतीय टीम के नए नवेले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी अगुवाई में भारतीय टीम को खिताब जीत दिलाई थी। T20 क्रिकेट को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आए हुए 14 साल हो गए है। लेकिन साल 2007 के बाद 14 सालों में भारतीय टीम दोबारा टी-20 विश्वकप का खिताब नहीं जीत पाई है। भारतीय टीम का लीग मुकाबलों में प्रदर्शन काफी अच्छा रहता है। लेकिन फाइनल और सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ता है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

हाल ही में भारतीय टीम ने आईसीसी द्वारा आयोजित वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड के हाथों भी हार गई, और साल 2021 में होने वाले T20 विश्व कप जीतने के इरादे से भारतीय टीम के खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसे तीन भारतीय खिलाड़ियों के नाम बताएंगे, जो टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

युवराज सिंह (593 रन) – सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह ने टी-20 वर्ल्ड कप के पहले संस्करण में स्टुअर्ट ब्रॉड की छह गेंदों पर छह छक्का लगाकर अपना नाम रोशन किया था। युवराज सिंह ने भारतीय टीम के लिए T20 विश्व कप में 28 मुकाबले खेलते हुए 593 रन बनाए हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में युवराज सिंह का नाम तीसरे नंबर पर है। जैसा की आप सभी को पता है युवराज सिंह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने T20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतकीय पारी मात्र 12 गेंदों में खेले हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

रोहित शर्मा (670 रन)- हिट मैन के नाम से मशहूर भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा साल 2007 में आयोजित हुए पहले टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के हिस्सा थे। रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए T20 विश्व कप में 25 मुकाबले खेलते हुए 670 रन बनाया है। रोहित शर्मा का नाम मौजूदा समय में दुनिया के सबसे निडर बल्लेबाजों में लिया जाता है। वे चाहे तो अकेले अपने दम पर भारतीय टीम को मैच जिता सकते हैं। रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जो वनडे एकदिवसीय क्रिकेट में तीन बार दोहरे शतकीय पारियां खेले है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

विराट कोहली- (777 रन)- भारतीय टीम के क्रिकेट के तीनों प्रारूप में कप्तानी करने वाले रन मशीन विराट कोहली भारतीय टीम के लिए एक बहुत बड़े मैच विनर साबित हो चुके हैं। विराट कोहली भारतीय टीम के लिए T20 विश्व कप में 16 मुकाबले खेलते हुए 777 रन बना चुके हैं। विराट कोहली साल 2021 में होने वाले T20 विश्व कप में भारतीय टीम को विजेता बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा।