इंडिया और इंग्लैंड के बीच चौथा T20 मैच आज, इंडियन प्लेइंग इलेवन में कुछ बड़े बदलाव दिख सकते है।

1073
इंडिया और इंग्लैंड के बीच चौथा T20 मैच आज, इंडियन प्लेइंग इलेवन में कुछ बड़े बदलाव दिख सकते है।- Crictrack.in

इंडिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे T20 सीरीज अपने रोमांच पर है। अभी तक टोटल 3 मैच खेले गए हैं, और तीनों मैचों में इंग्लैंड की टीम 2-1 से बढ़त बनाकर सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार बनी हुई है। तीसरे T20 मुकाबले में टीम इंडिया 8 विकेट से मैच हार गई थी, हार का कारण बल्लेबाजों का पूरी तरह फ्लॉप होना था। फ्लॉप बल्लेबाजी और गेंदबाजी के चलते आज होने वाले चौथे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव देखने को मिल सकता है।

यह बदलाव और प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार हो सकती है।

बात अगर बल्लेबाजी की जाए, तो ओपनिंग करने के लिए लोकेश राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी उतर सकती हैं, वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका मिल सकता है। मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी का जिम्मा खुद कप्तान विराट कोहली, उनके साथ विकेट कीपर ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के कंधों पर होगी। विराट कोहली ने पिछले मैच में 77 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी, तो हम यह उम्मीद लगा सकते हैं कि, इस मैच में भी उनका बल्ला गरजेगा और रन बनाएगा।

इंडिया और इंग्लैंड के बीच चौथा T20 मैच आज, इंडियन प्लेइंग इलेवन में कुछ बड़े बदलाव दिख सकते है।- Crictrack.in

ऑलराउंडर की भूमिका हरफनमौला हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर के कंधों पर होगी। अगर गेंदबाजों की बात करें, तो सीरीज के अब तक के सबसे अच्छे गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के हाथों में तेज गेंदबाजी का दारोमदार होगा। उनके साथ दूसरे तेज गेंदबाज दीपक चाहर नवदीप सैनी को मैच में उतारा जा सकता है। साथ ही पिछले तीन मुकाबलों में महंगे साबित हुए यजुवेंद्र चहल को इस मैच में आराम दिया जा सकता है, और उनकी जगह स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा यंग इंडियन प्लेयर राहुल तेवतिया के हाथों में सौंपी जा सकती है। यह देखना दिलचस्प होगा कि, टीम मैनेजमेंट और कप्तान कोहली कौन-कौन से प्लेयर के साथ मैदान पर उतरते हैं, क्योंकि यह मैच टीम इंडिया के लिए करो या मरो की स्थिति पैदा कर दी है। टीम इंडिया को किसी भी हाल में सीरीज में बने रहने के लिए यह मैच जीतना ही होगा। Crictrack की टीम की तरफ से टीम इंडिया को जीत की अग्रिम बधाई दी जाती है।