ICC ने जारी किया खिलाड़ी और पुरुष ODI क्रिकेट टीम की ताजा रैंकिंग

1615
No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

जब भी दो देशों के बीच कोई वनडे एकदिवसीय मुकाबले की सीरीज खेली जाती है, तो उस सीरीज के तुरंत बाद आईसीसी वनडे क्रिकेट की ताजा रैंकिंग मीडिया के सामने पब्लिश करती है। उस वनडे सीरीज के दौरान जो भी टीम अच्छा प्रदर्शन करती है उस टीम के रैंकिंग में काफी हद तक सुधार देखने को मिलता है, साथ में अगर कोई खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करता है, तो उस खिलाड़ी की भी रैंकिंग में काफी सुधार देखने को मिलता है। हाल ही में आईसीसी ने वनडे क्रिकेट टीम की सभी टीमों की ताजा रैंकिंग अपडेट की है। टीम के साथ-साथ सभी ऑलराउंडर खिलाड़ी, सभी बेहतरीन गेंदबाज और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की रैंकिंग में सुधार देखने को मिला है। इस खबर के माध्यम से हम आपको वनडे क्रिकेट की सभी रैंकिंग के बारे में बताएंगे, कृपया पूरी खबर पढ़ें-

आज के मुकाबले के लिए गुजरात टाइटन्स की संभावित प्लेइंग 11- Gujrat Titans ipl predicted playing 11

आईसीसी द्वारा आयोजित वनडे क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ टीमों में न्यूजीलैंड की टीम 121 रेटिंग पॉइंट के साथ पहले नंबर पर मौजूद है। वनडे क्रिकेट की टीमों में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम 119 पॉइंट के साथ शामिल है। वनडे क्रिकेट टीम की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 117 पॉइंट के साथ मौजूद है। चौथे नंबर पर भारतीय टीम 110 पॉइंट के साथ इस सूची में शामिल है। दक्षिण अफ्रीका की टीम पांचवें नंबर पर 102 पॉइंट के साथ इस सूची में काबिज है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

वनडे क्रिकेट की टीमों की सूची में छठे नंबर पर बांग्लादेश की टीम 93 पॉइंट के साथ शामिल है। सातवें नंबर पर इस सूची में पाकिस्तानी टीम 93 पॉइंट के साथ मौजूद है। आठवें नंबर पर श्रीलंकाई टीम 81 पॉइंट के साथ वनडे क्रिकेट के टीमों की रैंकिंग में मौजूद है। नौवें नंबर पर वेस्टइंडीज की टीम 77 पॉइंट के साथ सूची में शामिल है। वही दसवें नंबर पर अफगानिस्तानी टीम 68 पॉइंट के साथ इस सूची में काबिज है। 11वें नंबर पर आयरलैंड की टीम 52 पॉइंट के साथ, वही 12 में नंबर पर स्कॉटलैंड की टीम 45 पॉइंट के साथ मौजूद है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

बात अगर वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों का किया जाए तो, सबसे पहले नंबर पर पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम 872 रेटिंग प्वाइंट के साथ मौजूद है। वनडे क्रिकेट के बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली 811 पॉइंट के साथ बने हुए हैं। तीसरे नंबर पर इस सूची में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी रॉस टेलर 794 पॉइंट के साथ शामिल है। 14 नंबर पर इस सूची में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 791 पॉइंट के साथ टिके हुए हैं। पांचवें नंबर पर इस सूची में नाम दक्षिण अफ्रीका टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक 789 पॉइंट के साथ शामिल है।

छठे नंबर पर आईसीसी की बेहतरीन बल्लेबाजों की सूची में नाम इंग्लैंड के खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो 775 पॉइंट के साथ बने हुए हैं। सातवें नंबर पर सूची में नाम ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच 771 पॉइंट के साथ शामिल है। आठवें नंबर पर इस सूची में नाम दक्षिण अफ्रीका टीम के उभरते नए सितारे राशि वेंडर दुस्सेन 769 पॉइंट के साथ इस सूची में टिके हुए हैं। नौवें नंबर पर इस सूची में नाम ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर का 758 पॉइंट के साथ शामिल है। दसवें नंबर पर इस सूची में पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी imam-ul-haq का नाम 746 पॉइंट के साथ शामिल है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

अब बात अगर आईसीसी के वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का किया जाए, तो पहले नंबर पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 733 पॉइंट के साथ मौजूद है। वनडे क्रिकेट में दूसरे नंबर पर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की सूची में जोश हेजलवुड का नाम 705 पॉइंट साथ शामिल है। तीसरे नंबर पर वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की सूची में 30 बॉक्स का नाम 700 अंक के साथ मौजूद है। चौथे नंबर पर इस सूची में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी का नाम 687 पॉइंट के साथ शामिल है। पांचवें नंबर पर वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की सूची में मुजीबुर रहमान का नाम 681 पॉइंट के साथ शामिल है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

वही बात अगर अब वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर खिलाड़ियों का किया जाए तो पहले नंबर पर नाम बांग्लादेश की टीम के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन का 419 पॉइंट के साथ शामिल है। दूसरे नंबर पर इस सूची में नाम अफगानिस्तान की टीम के खिलाड़ी मोहम्मद नबी का 295 पॉइंट के साथ शामिल है। तीसरे नंबर पर इस सूची में क्रिस वोक्स 282 अंक के साथ बने हुए हैं। चौथे नंबर पर राशिद खान का नाम 276 रन के साथ शामिल है। वहीं पांचवें नंबर पर बेन स्टोक्स 266 अंक के साथ इस सूची में टिके हुए हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack