बतौर कप्तान IPL में किस खिलाड़ी ने लगाये सबसे अधिक रन, यहां जानें कौन खिलाड़ी हैं पहले और दुसरे नंबर पर

1391
IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

T20 क्रिकेट के महाकुंभ के नाम से जानवाला आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) का 14 वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। सभी दर्शकगन यह उम्मीद लगाए बैठे हैं कि, आईपीएल के इस सीजन में चौके और छक्कों की खूब बारिश होंगी।

Rohit is better captain compare than kohali - Crictrack

उन तीन खिलाड़ियों का नाम कुछ इस प्रकार है, जिन्होंने कप्तानी करते हुए एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाएं।

इस सूची में सबसे पहला नाम भारतीय टीम के T20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज लोकेश राहुल का नाम आता है। लोकेश राहुल, जो पंजाब किंग्स के कप्तान है, ने अपनी कप्तानी में बल्लेबाजी करते हुए एक मैच में सबसे ज्यादा 137 रनों की पारी खेली थी। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का नाम आता है। डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से कप्तानी करते हुए मैच में 126 रनों की पारी खेली थी। यह पारी आईपीएल के इतिहास में किसी कप्तान द्वारा लगाए गए दूसरी सबसे ज्यादा रनों की पारी थी।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने जगह बनाई है। नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वीरेंद्र सहवाग ने दिल्ली के बतौर कप्तान 119 रनों की तीसरी सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली थी। CRICTRACK की टीम यह उम्मीद कर सकती है कि, यह सारे रिकॉर्ड आईपीएल के 14वें सीजन में टूट जाएंगे।