सुनील गावस्कर का बड़ा बयान बोले- गायकवाड के रूप में टीम को रोहित जैसा बल्लेबाज मिल गया

2533
सुनील गावस्कर का बड़ा बयान बोले- गायकवाड के रूप में टीम को रोहित जैसा बल्लेबाज मिल गया Gavaskar given statement on gaikwad

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर क्रिकेट छोड़ने के बाद भारतीय टीम के सलाहकार और कमेंट्री का काम कर रहे हैं। 72 वर्षीय दाएं हाथ के धमाकेदार बल्लेबाज सुनील गावस्कर अपने समय के एक बहुत ही प्रसिद्ध क्रिकेटर थे। भारतीय टीम की टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट में अगुवाई करने वाले सुनील गावस्कर भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के लिए कुल 233 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान सुनील गावस्कर के बल्ले से लगभग 13000 रन निकले। सुनील गावस्कर अपने क्रिकेट कैरियर के दौरान 35 शतकीय पारी भी खेलें।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

सुनील गावस्कर अपने समय में बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट क्रिकेट में 4 दोहरा शतकीए पारी भी खेले थे। हाल ही में सुनील गावस्कर सुपर किंग्स की टीम के सलामी बल्लेबाज और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र की टीम की कप्तानी करने वाले दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड को लेकर एक बड़ा बयान दिया। पिछले कुछ वर्षों से ऋतुराज गायकवाड का बल्ला खूब रंग बरसा रहा है। ऋतुराज गायकवाड के पास टैलेंट की कोई कमी नहीं है। वह रोहित शर्मा के जैसा ही एक बहुत ही बड़ा बल्लेबाज है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

सुनील गावस्कर अपने बयान में ऋतुराज गायकवाड की खूब तारीफ करते हुए बोले कि ऋतुराज गायकवाड और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी स्टाइल पूरी तरह मिलती जुलती है। रोहित के जैसा ही ऋतुराज भी टाइमिंग पर भरोसा करता है। गायकवाड के पास शॉट्स खेलने के लिए कोई कमी नहीं है। वह एक बहुत ही चतुर बल्लेबाज है। मैंने आईपीएल के साथ-साथ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी कई बार देखा है, कि ऋतुराज गायकवाड दबाव की स्थिति में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। दबाव में किस तरीके से बल्लेबाजी कर अपनी टीम को बाहर निकालना है, इस बल्लेबाज को बखूबी आता है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

Sunil Gavaskar अपने बयान में आगे बोले कि ऋतुराज गायकवाड बहुत ही जल्द भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के प्रमुख सलामी बल्लेबाज बन सकते हैं। गायकवाड के पास अच्छी तकनीक से बल्लेबाजी करने का हुनर है, यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि गायकवाड इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने हुनर का छाप किस तरीके से छोड़ता है। सुनील गावस्कर ने गायकवाड द्वारा आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाएं जाने का भी तारीफ किया। जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं, ऋतुराज गायकवाड आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा 635 रन बनाकर पर्पल कैप का खिताब जीते थे।

IPL 2021 का फाइनल मुकाबले में बने कई बड़े रिकॉर्ड्स-पूरी खबर पढ़ें IPL final 2021 big records

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को आईपीएल 2021 का खिताब जिताने में ऋतुराज गायकवाड का योगदान बहुत बड़ा रहा। Syed Mushtaq Ali ट्रॉफी में गायकवाड 5 मुकाबले खेलते हुए 259 रन बनाए है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ऋतुराज गायकवाड के बल्ले से अब तक तीन अर्धशतकीय पारियां निकली है। अपना फॉर्म आईपीएल के बाद घरेलू क्रिकेट में भी लगातार जारी रख रहे हैं। गायकवाड की शानदार फॉर्म को देखते हुए कई बड़े क्रिकेटर्स उनको बड़ा क्रिकेटर बता चुके हैं।

जानिए IPL 2021 मैं किस खिलाड़ी को कौन सा अवार्ड मिला- पूरी खबर पढ़े know the award winner player name of ipl

अगर बात गायकवाड के क्रिकेट कैरियर की की जाए तो ऋतुराज गायकवाड अब तक सबसे ज्यादा घरेलू क्रिकेट में ही नाम कमाए है। आईपीएल में गायकवाड 22 मुकाबले खेलते हुए 840 रन बना चुके हैं। आईपीएल में गायकवाड के नाम एक और शतकीय पारी भी मौजूद है। आईपीएल की सफलता का श्रेय ऋतुराज गायकवाड चेन्नई की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दे चुके हैं। वे भारतीय इंटरनेशनल T20 क्रिकेट टीम के लिए अब तक दो मुकाबले खेलते हुए 35 रन बना चुके हैं।

रोमांचक मुकाबले में KKR की टीम को 27 रन से हरा चेन्नई बनी चौथी बार IPL विजेता Chennai won ipl 2021 trophy