सलामी बल्लेबाज ने एविन लुइस ने चुना ऑलटाइम T20 प्लेइंग 11- 4 भारतीयों को मिली जगह

35205
सलामी बल्लेबाज ने एविन लुइस ने चुना ऑलटाइम T20 प्लेइंग 11- 4 भारतीयों को मिली जगह Evin luwis all time t20 playing 11

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज हाल ही में अपना ऑलटाइम T20 प्लेइंग 11 का चयन किया है। 29 वर्षीय बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज एविन लुइस काफी लंबे समय से इंडीज क्रिकेट टीम के लिए वनडे और T20 फॉर्मेट में सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा निभा रहे है। धाकड़ सलामी बल्लेबाज एविन लुइस क्रिस गेल की तरह ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। Evin Lewis अपनी प्लेइंग 11 में चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह दिया है। यह भारतीय फैंस के लिए बहुत ही खुशी की बात है, कि उनके चहेते खिलाड़ी को एविन लुईस ने अपने प्लेइंग इलेवन में जगह दिया है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

एविन लुइस ने अपनी टीम में धाकड़ सलामी बल्लेबाज के साथ-साथ अच्छे मध्यक्रम के बल्लेबाज और वर्ल्ड क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाजो को भी शामिल किए हैं। Evin Lewis अपनी टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल को जगह दिया है। बात अगर इनके प्लेइंग इलेवन की की जाए तो सलामी बल्लेबाज के रूप में एविन लुईस ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस गेल और भारतीय टीम के दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को जगह दिया है। मध्यक्रम में बल्लेबाजी का जिम्मा दक्षिण अफ्रीका की टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को लुइस कप्तानी का जिम्मा दिया है। मध्यक्रम की बल्लेबाजी के रूप में एविन लुइस ने दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाजों का चयन किया है। Evin Lewis अपनी टीम की कमान और विकेटकीपिंग का जिम्मा महेंद्र सिंह धोनी को दिए हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

ऑलराउंडर खिलाड़ियों के रूप में इविन लुईस अपने ही देश के खिलाड़ी आंद्रे रसैल, कीरोन पोलार्ड और रविंद्र जडेजा को रखे हैं। बात अगर गेंदबाजों की की जाए तो टीम में स्पिनर के रूप में अफगानिस्तानी टीम के धमाकेदार खिलाड़ी राशिद खान का नाम शामिल है। इनके साथ दूसरे स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा है। वहीं तेज गेंदबाजी के लिए इविन लुईस ने दुनिया के सबसे धाकड़ गेंदबाजों का नाम लिया है। तेज गेंदबाजी का जिम्मा एविन लुईस ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और भारतीय टीम के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम में जगह दिया है। कुल मिलाकर देखा जाए तो एविन लुईस की प्लेइंग इलेवन दुनिया के सबसे ताकतवर प्लेइंग इलेवन में से एक दिख रही है। इस प्लेइंग इलेवन को हराना विपक्षी टीम के बस की बात नहीं है। क्योंकि इस प्लेइंग इलेवन में धमाकेदार सलामी बल्लेबाज के साथ-साथ ताकतवर मध्यक्रम के बल्लेबाज शामिल है और गेंदबाजों की तो जोर ही नहीं है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

बात अगर इविन लुईस के क्रिकेट कैरियर की की जाए तो 30 वर्षीय बाएं हाथ के वेस्टइंडीज क्रिकेट के सलामी बल्लेबाज एविन लुइस अपने देश के लिए अब तक 57 वनडे मुकाबले खेलते हुए 1847 रन बना चुके हैं। वनडे क्रिकेट में एविन लुइस का सर्वोच्च स्कोर 176 रनों का है। एकदिवसीय क्रिकेट में एविन लुईस की बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 82 ही रही है। एकदिवसीय क्रिकेट में इविन लुईस के बल्ले से अब तक चार शतकीय पारी निकली है। T20 क्रिकेट में एविन लुइस वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए 48 मुकाबलों में 1386 रन बनाए हैं। T20 क्रिकेट में एविन लुईस के बल्ले से 2 शतकीय पारी निकली है। T20 क्रिकेट में एविन लुईस का सर्वोच्च स्कोर 125 रनों का है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack