तीसरे टी20 मुकाबले में इंडिया की जबरदस्त हार, इंग्लैंड की टीम ने 8 विकेट से हासिल की जीत!

843
तीसरे टी20 मुकाबले में इंडिया की जबरदस्त हार, इंग्लैंड की टीम ने 8 विकेट से हासिल की जीत- Crictrack

इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा T20 मुकाबला मंगलवार की शाम 7:00 बजे से खेला गया।
इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया, और यह निर्णय उनके लिए सही साबित हुआ। यह मैच लाल मिट्टी के पिच पर खेली गई, जिसके चलते पिच में बहुत ज्यादा उछाल थी। पिच से सबसे ज्यादा मदद तेज गेंदबाजों को मिली, इंग्लैंड की तरफ से चार तेज गेंदबाज खेल रहे थे।

तीसरे टी20 मुकाबले में इंडिया की जबरदस्त हार, इंग्लैंड की टीम ने 8 विकेट से हासिल की जीत- Crictrack

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 156 दिनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया, जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 2 विकेट खोकर 19वें ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहा, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 77 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 4 गगनचुंबी छक्के लगाए। लेकिन इंग्लैंड की टीम के लिए यह लक्ष्य कोई बड़ा नहीं था। सितारों से सजी इंग्लैंड की टीम के लिए कम से कम 180 रनों का लक्ष्य टीम इंडिया को देना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 156 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। जेसन रॉय 9 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गया। उसके बाद बल्लेबाजी की कमान जॉस बटलर ने संभाली, और नाबाद 83 रनों की धुआंधार पारी खेलकर इंग्लैंड को तीसरे T20 मैच में जीत दिलाई।

इस अर्धशतकीय पारी के दौरान जॉस बटलर ने 4 गगनचुंबी छक्के लगाए थे। टीम इंडिया के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि, चौथे मैच में कौन-कौन से बदलाव के साथ टीम इंडिया मैदान में उतर रही है।