डेविड मिलर की ऑलटाइम T20 प्लेइंग इलेवन में मिली दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह- पूरी रिपोर्ट पढ़े

12738
डेविड मिलर की ऑलटाइम T20 प्लेइंग इलेवन में मिली दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह- पूरी रिपोर्ट पढ़े David Miller alltime t20 playing 11

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मिलर ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम 5 T20 प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। हालांकि डेविड मिलर भी एक T20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं, जिसके चलते वे अपनी टीम प्लेइंग इलेवन का चयन आसानी से किए हैं। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम की तरफ से, क्रिकेट खेलने वाले डेविड मिलर एक खास बातचीत में अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किए और उस चयन में दो भारतीय खिलाड़ियों को भी शामिल किए है। डेविड मिलर की इस प्लेइंग इलेवन में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी शामिल हैं।

जानें भारतीय टीम के जर्सी के इतिहास के बारे में- नई जर्सी हुई लांच know about team india jersey

DAVID MILLER का यह मानना है, कि अगर मेरे द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन क्रिकेट खेले तो इस टीम को हराना विपक्षी टीम के बस की बात नहीं है। वे अपनी इस टीम में दुनिया के टॉप सलामी बल्लेबाज, टॉप मध्यक्रम के बल्लेबाज, धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी और बेहतरीन गेंदबाजों को शामिल किए हैं। डेविड मिलर के इस प्लेइंग इलेवन की सबसे खास बात यह है, कि इस प्लेइंग इलेवन में एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों को शामिल किए है और लगभग विश्व के सभी देशों के खिलाड़ी भी इस प्लेइंग इलेवन में शामिल है। बात अगर इनके प्लेइंग 11 की, की जाए तो David Miller ने सलामी बल्लेबाज के रूप में वेस्टइंडीज की टीम के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को शामिल किए हैं। मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए डेविड मिलर ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को शामिल किया है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

वहीं दूसरे मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को बतौर कप्तान शामिल किया है। वही David Miller ने तीसरे मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह को जगह दिया है। डेविड मिलर की इस प्लेइंग इलेवन में दो ऑलराउंडर खिलाड़ी भी शामिल है जिनका नाम लॉन्च क्लोंजर और कीरोन पोलार्ड है। वहीं गेंदबाजी की बागडोर के लिए डेविड मिलर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली और लसिथ मलिंगा को शामिल किया है। स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा डेविड मिलर ने दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाड़ी इमरान ताहिर को दिए हैं। ओवरऑल देखा जाए तो डेविड मिलर की प्लेइंग इलेवन काफी धमाकेदार लग रही है। अगर यह प्लेइंग इलेवन किसी अन्य टीम के साथ मुकाबला खेले तो इस टीम को हराना काफी मुश्किल होगा।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

बात अगर डेविड मिलर के क्रिकेट कैरियर की की जाए तो 32 वर्षीय बाएं हाथ के खिलाड़ी डेविड मिलर दक्षिण अफ्रीका की इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के साथ खेलते है। एकदिवसीय क्रिकेट टीम में डेविड मिलर 136 मुकाबले खेलते हुए 3355 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में डेविड मिलर के नाम पांच शतकीय पारी मौजूद है। वनडे क्रिकेट मैच में डेविड मिलर का सर्वोच्च स्कोर 139 रनों का है। T20 क्रिकेट में डेविड मिलर अब तक 91 मुकाबले खेलते हुए 1758 रन बनाए हैं। डेविड मिलर के नाम T20 क्रिकेट में भी एक शतक मौजूद है। T20 क्रिकेट मैच में डेविड मिलर का सर्वोच्च स्कोर 101 रनों का है। डेविड मिलर आईपीएल के भी एक बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हैं, आईपीएल में डेविड मिलर अब तक 89 मुकाबले खेलते हुए 1974 रन बना चुके हैं। आईपीएल में भी डेविड मिलर के नाम एक शतकीय पारी मौजूद है। आईपीएल में डेविड मिलर का सर्वोच्च स्कोर 101 रनों का है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

दुनिया भर में होने वाले तमाम T20 क्रिकेट में भाग लेकर क्रिकेट खेलने वाले डेविड मिलर एक बहुत ही जबर्दस्त बल्लेबाज हैं। डेविड मिलर भारत में होने वाले आईपीएल में भी भाग लेते हैं। वेस्टइंडीज में होने वाले कैरीबियन प्रीमीयर लीग में भी भाग लेकर धमाकेदार क्रिकेट खेलते हैं। डेविड मिलर के क्रिकेट कैरियर के लिए Crictrack की टीम की तरफ से उन्हें हार्दिक बधाइयां दी जाती है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.