डेल स्टेन का बड़ा बयान, बोले इस तरीके से विराट कोहली को कर सकते हैं आउट

678
डेल स्टेन का बड़ा बयान, बोले इस तरीके से विराट कोहली को कर सकते हैं आउट Dale Steyn given statement on kohli

दक्षिण अफ्रीका की टीम के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने विराट कोहली को आउट करने के लिए बड़ी-बड़ी प्रतिक्रिया दी है। डेल स्टेन आईपीएल में विराट कोहली के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के में एक साथ क्रिकेट खेल चुके हैं। डेल स्टेन बोले कि अगर विराट कोहली को आपको आउट करना है तो एक खास रणनीति तैयार कर आपको मैदान पर उतरना होगा।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में डेल स्टेन बोले कि अगर लगातार विराट कोहली के बॉडी पर गेंद डाली जाए तो विराट कोहली जल्द ही पुल शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा सकते हैं। डेल स्टेन दूसरा तरकीब बनाते हुए बोले कि अगर विराट कोहली को पांचवी और छठे स्टंप पर गेंदबाजी की जाए तो विराट कोहली अपना संयम खोकर अपना विकेट जल्द ही गवा सकते हैं। हालांकि डेल स्टेन विराट कोहली की कमजोरी जानते हैं और उनको आउट करने के लिए किसी भी गेंदबाज को सुझाव दे सकते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

एक तरफ डेल स्टेन दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार हैं तो वहीं भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल हैं। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में डेल स्टेन ने अपनी पसंदीदा आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम का भी नाम लिया और बोले कि मेरी पसंदीदा आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम का नाम मुंबई इंडियंस है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए मशहूर डेल स्टेन दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए 93 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 439 विकेट चटकाए हैं। डेल स्टेन दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए 125 वनडे मुकाबले खेलते हुए 196 विकेट चटकाए। वहीं दिल ट्वेंटी-20 मुकाबले में 47 मुकाबले खेलते हुए 64 विकेट अपने नाम किए हैं। दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूप में खेल चुके डेल स्टेन अपने पूरे क्रिकेट कैरियर में चोट से परेशान रहे हैं। एक तेज गेंदबाज होने के नाते डेल स्टेन को चोट लगना मामूली बात है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

दुनिया के सभी T20 क्रिकेट में भाग लेने वाले डेल स्टेन आईपीएल में भी 95 मुकाबले खेलते हुए 97 विकेट चटकाने में कामयाब रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए डेल स्टेन काफी लंबे समय से फर्स्ट चॉइस तेज गेंदबाज बने रहे।