माइकल क्लार्क ने इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज को बताया वर्ल्ड का सबसे बेस्ट बल्लेबाज

6425
IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

वर्ल्ड क्रिकेट पर भारतीय बल्लेबाजों का दबदबा पिछले 2 दशकों से लगातार चल रहा है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को वर्ल्ड कप जिताया है, ने भारतीय बल्लेबाजों को लेकर एक बहुत बड़ा स्टेटमेंट दिया हैं। माइकल क्लार्क ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बताया।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स का होगा आमना-सामना- Crictrack.in

सचिन तेंदुलकर लगातार दो दशकों तक अपनी शानदार खेल के बदौलत क्रिकेट पर राज किए हैं। साल 2015 के आईसीसी विश्व कप का खिताब भी दिला चुके हैं। माइकल क्लार्क ने हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में अपने कैरियर के कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों का नाम बताया। माइकल क्लार्क का भी नाम सफल कप्तानों की गिनती में आता है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

क्लार्क के बयान के मुताबिक उनको अपने पूरी कैरियर में सबसे ज्यादा दिक्कत का सामना पाकिस्तानी टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को खेलने में हुई थी। क्लार्क बोले कि शोएब अख्तर की गेंदें मैं समझ नहीं पाता था, क्योंकि उनके पास 160 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता थी।

Sachin Tendulkar - Crictrack

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के बारे में भी माइकल क्लार्क ने टिप्पणी की और बोले की रिकी पोंटिंग को टीम में रहते हुए मुझे कप्तान बनाया गया था और हम दोनों के बीच आपसी तालमेल बहुत ही अच्छा था। ज्यादातर खिलाड़ियों के साथ देखा गया है, कि जब भी उन्हें कप्तानी पद से हटाया जाता है, तो वह तुरंत संन्यास की घोषणा कर देते हैं। लेकिन रिकी पोंटिंग ऐसा नहीं किए और माइकल क्लार्क के साथ अपनी टीम को आगे बढ़ाए।