क्रिस मॉरिस चुने अपनी बेहतरीन T20 प्लेइंग 11- 5 भारतीय शामिल

23395
क्रिस मॉरिस चुने अपनी बेहतरीन T20 प्लेइंग 11- 5 भारतीय शामिल Chris morris chooses his playing 11

बात अगर दुनिया के सबसे बेहतरीन और ऑलराउंडर खिलाड़ियों का किया जाए, तो क्रिस मॉरिस का नाम भी बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में लिया जाता है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है, कि क्रिस मॉरिस अपने देश के साथ-साथ दुनिया भर में होने वाले T20 क्रिकेट में भाग लेकर अपने ऑलराउंड प्रदर्शन की वजह से खूब नाम कमाते हैं। खास तौर पर भारत में होने वाले आईपीएल में क्रिस मॉरिस सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी रह चुके हैं। आईपीएल के 2021 के सीजन तक क्रिस मॉरिस राजस्थान रॉयल्स की टीम के हिस्सा थे। आईपीएल में क्रिस मोरिस का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा है। सभी आईपीएल की टीम क्रिस मॉरिस को अपनी टीम में शामिल करना चाहती हैं।

Chris Morris मीडिया के सामने हाल ही में बयान देते हुए अपनी बेहतरीन फेवरेट T20 प्लेयिंग इलेवन का चयन किए हैं। वे अपनी टीम में T20 क्रिकेट के बादशाह माने जाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के 5 खिलाड़ियों को जगह दिए हैं। आईपीएल में मिली बेशुमार प्यार की वजह से क्रिस मॉरिस सबसे ज्यादा भारतीय खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाए हैं। Chris Morris अपने इस बेहतरीन T20 टीम की कप्तानी का जिम्मा पूर्व भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को दिए है। क्रिस मॉरिस अपने बयान के दौरान भारतीय टीम द्वारा जीता गया साल 2007 का T20 विश्व कप का भी जिक्र किए है।

वे अपने बयान में महेंद्र सिंह धोनी का खूब तारीफ करते दिखे और बोले की महेंद्र सिंह धोनी पहली बार अपनी कप्तानी के दौरान भारतीय टीम को टी-20 विश्व कप का खिताब जिताएं थे। क्रिस मॉरिस का यह मानना है, कि अगर उन्हें मौका मिले तो, वे आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम के साथ क्रिकेट खेलेंगे। आने वाले दिनों में क्रिस मॉरिस आईपीएल में काफी लंबे समय तक क्रिकेट खेल सकते हैं। बात अगर क्रिस मॉरिस द्वारा चुनी गई इस प्लेइंग इलेवन का किया जाए तो-

सलामी बल्लेबाज के रूप में क्रिस मॉरिस ने भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को अपनी टीम में जगह दिए है। मध्यक्रम में और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए क्रिस मॉरिस अपने हमवतन खिलाड़ी और पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के साथ भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को अपनी टीम में जगह दिए है। क्रिस मॉरिस विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की गहरी दोस्ती का भी जिक्र किए है। क्रिस मॉरिस का यह मानना है, कि यह दोनों खिलाड़ी मध्यक्रम में काफी मजबूती प्रदान करेंगे।

मॉरिस ने अपने टीम की विकेटकीपिंग और कप्तानी का जिम्मा महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में सौंपा है। क्रिस मॉरिस का भी यह मानना है, कि T20 क्रिकेट में ऑलराउंडर खिलाड़ी ही टीम को अच्छा बैलेंस देते हैं। इसके चलते वें अपनी टीम में तीन बेहतरीन T20 क्रिकेट के ऑलराउंडर खिलाड़ियों को जगह दिए हैं। पहले ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में क्रिस मॉरिस ने किरॉन पोलार्ड, दूसरे के रूप में भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और वेस्टइंडीज टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी सुनील नरेन को तीसरे खिलाड़ी के रूप में अपनी टीम में जगह दिए हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

क्रिस मॉरिस अपनी टीम में तीन बेहतरीन तेज गेंदबाज को शामिल किए है। पहले बेहतरीन तेज गेंदबाज के रूप में क्रिस मॉरिस श्रीलंकन टीम के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा, ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज ब्रेट ली, और भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी टीम में शामिल किए हैं। ये तीनों तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस की इस टीम को काफी मजबूती प्रदान करेंगे। इनके साथ इस टीम में तीन और बेहतरीन गेंदबाज शामिल है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

क्रिस मॉरिस का यह मानना है, कि टीम में बल्लेबाजी के रूप में 8 बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद है, और साथ ही छह बेहतरीन गेंदबाज टीम को काफी अच्छा बैलेंस करेंगे। क्रिस मॉरिस द्वारा चुनी गई टीम को हराना विपक्षी टीम के लिए काफी कठिन होगा। बात अगर किस मॉरिस के क्रिकेट कैरियर की किया जाए तो, 34 वर्षीय दाएं हाथ के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस मॉरिस काफी लंबे समय से दक्षिण अफ्रीका टीम से बाहर चल रहे हैं। अभी भी मॉरिस को उम्मीद है, कि उनकी टीम मैनेजमेंट उन्हें दोबारा अपने इंटरनेशनल टीम में जगह देगी।