कप्तान जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास- ब्रॉड के एक ओवर में ठोके 35 रन

501

रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में इंग्लैंड के साथ हुए आखिरी टेस्ट मुकाबले के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भारतीय टीम का 35 वा टेस्ट कप्तान बनाया गया था। ऐसे में भारतीय टीम अंतिम टेस्ट मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी की। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शतकीय पारी खेल कर टीम की नैया को पार लगाए। Rishabh Pant के अलावा टीम के ऑलराउंडर बल्लेबाज रविंद्र जडेजा की शतकीय पारी खेली भारतीय टीम को पहली पारी में एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद किए। इस मुकाबले का सबसे रोमांचक बात यह रहा, कि लोअर ऑर्डर बल्लेबाजी करने आए तेज गेंदबाज और कप्तान जसप्रीत बुमराह स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बना डाले।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले खिलाड़ी बने स्टूअर्ट ब्रॉड

Stuart Broad के इस ओवर में पहली गेंद पर बुमराह ने चौका, दूसरी गेंद पर चौका और तीसरी गेंद पर नो गेंद होने के बाद छक्का लगाया था। स्टुअर्ट ब्रॉड की इस उम्र में खोली 5 चौके के 2 छक्के और एक सिंगल रन बने। जसप्रीत बुमराह अभी स्टुअर्ट ब्रॉड के इस ओवर में एक अलग अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए इस क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। बुमराह से पहले टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी का नाम ब्रायन लारा था। ब्रायन लारा टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में 28 रन बनाए थे।

हालांकि यह स्टुअर्ट ब्रॉड के क्रिकेट करियर का दूसरा सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड रहा। इससे पहले भी स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में टी-20 क्रिकेट में युवराज सिंह ने छह गेंदों पर छह छक्का लगाया था। और आज जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में 35 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम एक और शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करा दिया।

टेस्ट क्रिकेट में तीसरे नंबर पर एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी का नाम जॉर्ज बेली है। George Bailey भी टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में 28 रन जड़ चुके हैं। वह दिन भी दूर नहीं जब टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में छह छक्के लगेंगे।

कप्तान जसप्रीत बुमराह बने टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी