बांग्लादेश ने आस्ट्रेलियाई टीम को T20 सीरीज में हराया, दर्ज की अब तक की सबसे धमाकेदार जीत

2613
बांग्लादेश ने आस्ट्रेलियाई टीम को T20 सीरीज में हराया, दर्ज की अब तक की सबसे धमाकेदार जीत Bangladesh won t20 series

हाल ही में समाप्त हुए वेस्टइंडीज के साथ T20 सीरीज में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम को मुंह की खानी पड़ी थी। और उसके बाद बांग्लादेश के साथ हुए 5 टी20 मैचों की सीरीज में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम को चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश की टीम पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराकर कई सीरीज जीती है। पहले टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 131 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था। जवाब में आस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में मात्र 108 रन ही बना पाई, और बांग्लादेश की टीम यह मुकाबला 23 रनों से जीत गई। पहले टी-20 मुकाबले में जीत के नायक बांग्लादेश के खिलाड़ी नसूम अहमद रहे।

बांग्लादेश ने आस्ट्रेलियाई टीम को T20 सीरीज में हराया, दर्ज की अब तक की सबसे धमाकेदार जीत Bangladesh won t20 series

दूसरे टी-20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम में 7 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवर में महज 121 रन ही बना पाई। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 18.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाकर लक्ष्य का पीछा की। इस मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले बांग्लादेश के नौजवान खिलाड़ी आफिफ हुसैन को ‘मैन ऑफ द मैच’ अवार्ड से नवाजा गया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की अब तक की सबसे शर्मनाक हार, बांग्लादेश की टीम ने चटाई धूल australia losse t20 series

तीसरे टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 127 रनों का लक्ष्य रखी। 128 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर मात्र 117 रन ही बना पाई, और बांग्लादेश की टीम इस मुकाबले को 10 रनों से अपने नाम की। इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने वाले बांग्लादेश टीम के कप्तान महमूदुल्लाह को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ के अवार्ड से नवाजा गया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम इस सीरीज को अपने नाम कर ली थी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की अब तक की सबसे शर्मनाक हार, बांग्लादेश की टीम ने चटाई धूल australia losse t20 series

चौथे टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 104 रन ही बना पाई। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 19 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर ली। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी डेनियल क्रिश्चियन ने शाकिब अल हसन के एक ओवर में 5 गगनचुंबी छक्के जड़े थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्पिन गेंदबाज माइकल जैक्सन को बेहतरीन गेंदबाजी के चलते ‘मैन ऑफ़ द मैच’ भी मैच के अवार्ड से नवाजा गया था।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

इस सीरीज के पांचवें और अंतिम टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अब तक का अपना सबसे खराब प्रदर्शन करते हुए महज 62 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया महज 62 रन के निजी स्कोर पर अपने सारे विकेट खो दिए। यह ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा T20 क्रिकेट में सबसे कम स्कोर है। पूरे सीरीज में गेंद और बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले बांग्लादेशी टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ के अवार्ड से नवाजा गया।