रविचंद्रन अश्विन का बड़ा बयान – बोले इतने दिनों बाद लूंगा क्रिकेट से संन्यास

1395
रविचंद्रन अश्विन का बड़ा बयान - बोले इतने दिनों बाद लूंगा क्रिकेट से संन्यास Ashwin given statement for retirement

भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी संन्यास को लेकर बड़ा बयान दिया। रविचंद्रन अश्विन बोले कि जिस दिन मैं क्रिकेट में कुछ नया सीखना बंद कर दूंगा, उसी दिन मैं संन्यास ले लूंगा। पढ़ाई के जैसा ही क्रिकेट के खेल में भी रोज कुछ ना कुछ सीखना पड़ता है।

रविचंद्रन अश्विन का बड़ा बयान - बोले इतने दिनों बाद लूंगा क्रिकेट से संन्यास Ashwin given statement for retirement

आगे प्रेस से वार्ता करते समय रविचंद्रन अश्विन बोले कि अपने कैरियर में जो कामयाबी हासिल किया हूं, उसमें सबसे बड़ा योगदान मेरी सीखने की ललक का है। क्रिकेट के मैदान पर मुझे लड़ाई करने से अच्छा कुछ नया सीखने में मजा आता है। अश्विन का कहना है, कि क्रिकेट खेलते समय एकाग्रता की बहुत ज्यादा जरूरत होती है।

Virat Kohli created record with captaincy - crictrack

दाएं हाथ के गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने अपने टेस्ट क्रिकेट कैरियर की शुरुआत साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम के सबसे सफल भरोसेमंद खिलाड़ियों की सूची में भी शामिल हैं। अश्विन भारतीय इंटरनेशनल टीम की तरफ से खेलते हुए 79 टेस्ट मुकाबलों में 412 विकेट चटकाए हैं। रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 79 मुकाबले खेलते हुए 2656 रन भी बनाए हैं।

कपिल देव के बाद अश्विन एकमात्र ऐसे भारतीय गेंदबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 300 से ज्यादा विकेट लेते हुए 5 से ज्यादा शतकीय पारी खेल चुके हैं। हालांकि रविचंद्रन अश्विन फिलहाल भारतीय टेस्ट टीम में ही शामिल हैं, उन्हें वनडे मुकाबलों के लिए टीम में शामिल नहीं किया जा रहा। भारतीय टीम की तरफ से अश्विन ने 111 वनडे मुकाबले खेलते हुए 150 विकेट अपने नाम किया है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,