पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस चुने अपना बेहतरीन प्लेइंग 11- सचिन को मिली जगह

6876
पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस चुने अपना बेहतरीन प्लेइंग 11- सचिन को मिली जगह Andrew Straus chossed his playing 11

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक पूर्व बाएं हाथ के कप्तान और बल्लेबाज एंड्रयू स्ट्रॉस अपने जमाने के एक बहुत ही धमाकेदार खिलाड़ी थे। काफी लंबे समय तक इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से मध्यक्रम में बल्लेबाजी और कप्तानी की भूमिका निभाने वाले एंड्रयू स्ट्रॉस में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कोई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए है। हालांकि एंड्रयू स्ट्रॉस मीडिया में अपनी बयान के चलते बहुत कम सुर्खियां बटोरते हैं लेकिन वे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए अच्छे अच्छे सुझाव जरूर देते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

एक सीनियर खिलाड़ी होने के नाते एंड्रयू स्ट्रॉस का यह कर्तव्य बनता है, कि वे अपने देश के टीम के लिए कुछ अच्छा सुझाव दें। एंड्रयू स्ट्रॉस ने हाल ही में मीडिया के सामने एक बयान देते हुए अपनी ऑल टाइम बेहतरीन प्लेइंग इलेवन का चयन किए जिसमें एक भारतीय खिलाड़ी को जगह मिली। Andrew Strauss अपनी प्लेइंग 11 में ज्यादातर उन खिलाड़ियों को शामिल किए जो उनके साथ क्रिकेट खेलते थे। उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट टीम से भी दो खिलाड़ियों का चयन किया। वें अपनी इस प्लेइंग इलेवन को सबसे शानदार प्लेइंग इलेवन क’रार दिए।

जाने ऐसे 8 बल्लेबाजों की जोड़ियों के नाम जिन्होंने क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाया है 8 cricketers pairs of century

Andrew Strauss की प्लेइंग 11 में सलामी बल्लेबाज के रूप में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के खिलाड़ी एलिस्टर कुक और मार्कस थ्रेकोस्टिक का नाम लिए। मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए एंड्रयू स्ट्रॉस ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान और मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर, वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का नाम लिए।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

Andrew Strauss ने जिस तरह अपनी टीम में मध्यक्रम के बल्लेबाजों का चयन किया है, यह सभी खिलाड़ी अपने समय के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। एंड्रयू स्ट्रॉस अपनी टीम में एकमात्र ऑलराउंडर खिलाड़ी का नाम लिया। ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के नंबर वन ऑलराउंडर खिलाड़ी जैक कैलिस का नाम लिए। वही स्पिन गेंदबाज के रूप में स्ट्रॉस ने अपनी टीम में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न को शामिल किए।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

तेज गेंदबाजी के रूप में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व धमाकेदार तेज गेंदबाज मॉर्निं मॉर्केल को शामिल किए। Andrew Strauss की इस टीम में एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ी शामिल है। ऐसे में इस टीम को हराना विपक्षी टीम के लिए आसान काम नहीं होगा।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

बात अगर एंड्रयू स्ट्रॉस के क्रिकेट कैरियर की जाए तो, बाएं हाथ के 44 वर्षीय बल्लेबाज एंड्रयू स्ट्रॉस इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए शॉर्टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 7037 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में एंड्रयू स्ट्रॉस का सर्वोच्च स्कोर 177 रनों का है। टेस्ट क्रिकेट में एंड्रयू स्ट्रॉस के बल्ले से 21 शतकीय पारियां निकली है। वे एकदिवसीय क्रिकेट में 127 मुकाबले खेलते हुए 4205 रन बनाए है। वनडे क्रिकेट में एंड्रयू स्ट्रॉस के बल्ले से 6 शतकीय पारियां निकली है। वनडे क्रिकेट मैच एंड्रयू स्ट्रॉस का सर्वोच्च स्कोर 158 रनों का है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.