अक्षर पटेल का बड़ा बयान- अश्विन से अपनी काबिलियत आंके- पूरी खबर पढ़ें-

872
अक्षर पटेल का बड़ा बयान- अश्विन से अपनी काबिलियत आंके- पूरी खबर पढ़ें- Akshar Patel talks about Ashwin

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ रविचंद्रन अश्विन और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल जुड़े हुए हैं। अक्षर पटेल हाल ही में रविचंद्रन अश्विन को लेकर एक बड़ा बयान देते हुए बोले कि अगर मैं रविचंद्रन अश्विन के आधे भी काबिल होता तो आज एक सुपर स्टार खिलाड़ी होता। अश्विन से अपनी काबिलियत करते हुए अक्षर पटेल बहुत बड़ी बात बोल दिए। अक्षर पटेल यह बयान नहीं देना चाहते थे लेकिन सोशल मीडिया पर रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी की उनके फैंस मजाक उड़ा रहे थे। क्योंकि रविचंद्रन अश्विन आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए खेलते हुए ज्यादा विकेट नहीं ले पाए थे और अक्षर पटेल उनसे ज्यादा विकेट लिए थे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

अक्षर पटेल आगे मीडिया से बातचीत करते हुए बोले रविचंद्रन अश्विन महान खिलाड़ी है और वह मेरे आदर्श भी हैं। मुझे उनसे काफी कुछ सीखने को मिल रहा है क्योंकि हम दोनों एक साथ क्रिकेट खेल रहे हैं। अश्विन के पास मुझसे काफी ज्यादा एक्सपीरियंस है। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि मुझे इस आईपीएल में अश्विन से ज्यादा विकेट मिला है। लेकिन अश्विन ने भी काफी शानदार गेंदबाजी की है। अश्विन मुझसे कई गुना बेहतर गेंदबाज है। क्योंकि अश्विन के पास अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लेकर घरेलू क्रिकेट का काफी ज्यादा अनुभव है। अपने पूरे बयान में अक्षर पटेल रविचंद्रन अश्विन के तारीफ करते दिखे। अपने बयान में अक्षर पटेल सेमीफाइनल मुकाबले में अश्विन द्वारा फेंका गया अंतिम ओवर के बारे में जिक्र किए, और बोले कि अंतिम ओवर में 7 रन डिफेंड करना किसी भी गेंदबाज के लिए बहुत कठिन काम होता है। अश्विन ही एकमात्र ऐसे गेंदबाज थे जो कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 5 गेंदों तक लेकर गए और अंतिम ओवर में 2 विकेट भी चटकाए।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

अक्षर पटेल अपना यह इंटरव्यू टाइम्स ऑफ इंडिया न्यूज़ चैनल को दे रहे थे और अपने बयान में अश्विन के बारे में आगे बोलते हुए बोले कि अश्विन एक अलग मानसिकता वाले खिलाड़ी हैं। वे दबाव में अच्छा प्रदर्शन करना जानते हैं। वे किसी भी बल्लेबाज की बल्लेबाजी स्टाइल देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि बल्लेबाज इस अगली गेंद पर क्या करने वाला है। अश्विन मुझसे काफी बेहतर गेंदबाज है। उनके पास काफी ज्यादा समझ है। अगर अश्विन से मैं आधा भी काबिल होता तो, और बेहतर खिलाड़ी बन सकता था। ज्यादातर मौकों पर मैं अश्विन की गेंदबाजी देखता हूं, और उनसे काफी कुछ सीखता हूं। गेंदबाजी करते हुए अश्विन के सोचने की क्षमता काफी ज्यादा है, और यही बात उनको एक महान खिलाड़ी बनाता है। अभी मुझे रविचंद्रन अश्विन से एक बहुत बड़ी सीख लेनी है, कि अगर कोई बल्लेबाज मेरी गेंदों पर ज्यादा रन बनाता है, तो उस बल्लेबाज को कैसे आउट किया जाए।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

बात अगर अक्षर पटेल के क्रिकेट कैरियर की किया जाए तो अक्षर पटेल भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में तीन मुकाबले खेलते हुए 23 विकेट चटका चुके हैं। इस दौरान अक्षर पटेल 4 बार 5 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में मात्र तीन ही मुकाबले में, अक्षर पटेल एक बार 1 मुकाबले में 10 विकेट भी ले चुके हैं। वनडे क्रिकेट में अक्षर पटेल भारतीय टीम के लिए 38 मुकाबले खेलते हुए 45 विकेट चटका चुके हैं। भारतीय टीम के लिए T20 क्रिकेट में अक्षर पटेल अब तक 12 मुकाबले खेलते हुए 9 विकेट झटक चुके हैं। वहीं आईपीएल में अक्षर पटेल 109 मुकाबले खेलते हुए 95 विकेट चटका चुके हैं। आईपीएल में अक्षर पटेल के बल्ले से भी अब तक 109 मुकाबले में 953 रन निकले हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in, hindi cricket news Crictrack, cricket news hindi, cricket news of india

वहीं बात अगर Ravichandran Ashwin के क्रिकेट कैरियर की, की जाए तो 35 वर्षीय Ravichandran Ashwin भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में 79 मुकाबले खेलते हुए 413 विकेट चटकाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में रविचंद्रन अश्विन अब तक कुल 30 बार 5 विकेट और 7 बार 10 विकेट ले चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में रविचंद्रन अश्विन के नाम अब तक कुल 5 शतकीय पारी भी मौजूद है। टेस्ट क्रिकेट में अश्विन अब तक कुल 2685 रन भी बना चुके हैं। वनडे क्रिकेट में रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम के लिए अब तक कुल 111 मुकाबले खेलते हुए 150 विकेट चटका चुके हैं। T20 क्रिकेट में रविचंद्रन अश्विन अब तक कुल 46 मुकाबले खेलते हुए 52 विकेट ले चुके हैं। आईपीएल में रविचंद्रन अश्विन 163 मुकाबले खेलते हुए 6.91 की शानदार इकोनामी से गेंदबाजी करते हुए 145 विकेट झटक चुके हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.