9 ऐसे मौके जब शांत रखने वाले खिलाड़ियों ने बीच मैदान पर ही खोया अपना आपा

25748
9 ऐसे मौके जब शांत रखने वाले खिलाड़ियों ने बीच मैदान पर ही खोया अपना आपा- 9 angry cricketer

इंग्लैंड मे शुरू हुए क्रिकेट के खेल को जेंटलमैन गेम के नाम से जाना जाता है! ऐसे कई मौके आए जब क्रिकेटटर्स ने इसे ग्राउंड या ग्राउंड या के बाहर भी इसे साबित किया है! क्रिकेट ग्राउंड पर खिलाड़ियों की जबरदस्त उर्जा देखने के बाद आने वाले खिलाड़ी की इन खिलाड़ियों को देखकर काफी आगे बढ़ते हैं। क्रिकेट का खेल लगभग 112 साल पुराना है, और पहले के मुकाबले मॉडर्न क्रिकेट काफी अलग हो चुका है। मौजूदा समय के सबसे आक्रामक खिलाड़ी की सूची में विराट कोहली, डेविड वॉर्नर और मिशेल स्टार्क जैसे बड़े खिलाड़ियों का नाम शामिल है। वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है, जो अपने दिमाग को नियंत्रित रख कर क्रिकेट के मैदान पर कदम रखते हैं- जैसे कि अजिंक्य रहाणे महेंद्र सिंह धोनी, केन विलियमसन और जो रूट जैसे खिलाड़ी इसका उदाहरण है।

जाने ऐसे 8 बल्लेबाजों की जोड़ियों के नाम जिन्होंने क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाया है 8 cricketers pairs of century

आज इस खबर के माध्यम से हम आपको वर्ल्ड क्रिकेट के खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो क्रिकेट के ग्राउंड पर ज्यादातर मौकों पर शांत रहते हैं। लेकिन अपना आपा खोते हुए विपक्षी टीम के खिलाड़ियों के साथ लड़ाई कर बैठे।

कुमार संगकारा VS यूनुस खान- श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा और पाकिस्तानी टीम के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज यूनुस खान क्रिकेट के मैदान पर अंपायर द्वारा गलत डिसीजन दिए जाने के बाद बीच मैदान पर बहस करते दिखे। दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी देर तक गहमागहमी चली। लेकिन बाद में खिलाड़ियों ने दोनों खिलाड़ियों को साइड कर दिया और मामला को सुलझाया।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

मैट प्रायर ने गुस्से में लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड की खिड़की ही तोड़ दिए- इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज मैट प्रायर श्रीलंका के खिलाफ हुए एक टेस्ट मुकाबले में पांचवीं दिन बल्लेबाजी करने उतरे। बल्लेबाजी करने के दौरान प्रायर मात्र 4 रन पर आउट हो गए। आउट होने के बाद गुस्से में मैट प्रायर ड्रेसिंग रूम में लौटने के तुरंत बाद खिड़की की शीशे को तोड़ दिए। उनके इस बुरे बर्ताव के चलते आईसीसी ने जबरदस्त फटकार लगाई बाद में मेयर को सभी से माफी मांगी पड़ी थी।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

सुरेश रैना VS रविंद्र जडेजा – भारतीय टीम के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना एक जबरदस्त फील्डर और मिडिल ऑर्डर बेहतरीन बल्लेबाज थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए एक मुकाबले में मैच के 34 ओवर में रविंद्र जडेजा के गेंदबाजी करने आए। गेंदबाजी के दौरान वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने शॉट खेलने के दौरान कैच उठाया। उस कैच को लपकने के लिए फील्डिंग कर रहे सुरेश रैना दौड़ते हुए आए और कैच लेने में असमर्थ रहे। इस बीच रविंद्र जडेजा उनकी तरफ इशारा करके कुछ बोले और दोनों के बीच कहासुनी हो गई। फिर बाद में विराट कोहली और इशांत शर्मा ने जाकर मामला को रफा-दफा किया।

शिमला घूमने गए महेंद्र सिंह धोनी की फोटो हो रही है वायरल, देखें तस्वीरें. dhoni shimla photo goes viral

महेंद्र सिंह धोनी का अंपायर से बहस करना- भारत और ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध हुए साल 2011 में एक वनडे मुकाबले के दौरान मेन अंपायर ने तीसरे अंपायर के फैसले को बदल दिया था। इस मामले को लेकर महेंद्र सिंह धोनी काफी गुस्सा में हो गए थे। स्टंप आउट होने के बावजूद भी अंपायर ने खिलाड़ी को आउट नहीं दिया। जिसको लेकर महेंद्र सिंह धोनी अंपायर से काफी देर तक बहस किए थे। रीप्ले में साफ तौर पर दिख रहा था, कि बल्लेबाज का पिछला पाव उठा हुआ है, लेकिन अंपायर बल्लेबाज को आउट नहीं दिया।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

केमार रोच VS जैक्स कैलिस- दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर जैक कैलिस महान ऑल राउंडर क्रिकेटरों में से एक है। एकदम शांत स्वभाव की क्रिकेट जैक कलिस साल 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए एक टेस्ट मुकाबले में एक अलग ही अंदाज में दिखे थे। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच कैलिस के लिए एक बाउंसर गेंद डाले थे। और उसके बाद जैक कलिस को इशारा कर रहे थे। इस मामले के बाद जैक कैलिस उनसे बहस करने पहुंच गए। बाद में मामला इतना आगे बढ़ गया कि अंपायर को बीच में आना पड़ा और मामला को शांत कराना पड़ा।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

राहुल द्रविड़ ने शोएब अख्तर को दिया मुंहतोड़ जवाब – भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे शांत स्वभाव के खिलाड़ी राहुल द्रविड़ एक बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज थे। राहुल द्रविड़ साल 2004 में पाकिस्तान के विरुद्ध हुए एक मुकाबले में जब बल्लेबाजी कर रहे थे। तब सामने वाली टीम के गेंदबाज शोएब अख्तर से उनकी कहासुनी हुई। राहुल द्रविड़ भी शोएब अख्तर को मुंहतोड़ जवाब देते हुए, उनसे बात करने पहुंच गए बाद में सीनियर खिलाड़ियों को आकर मामले को रफा-दफा करना पड़ा।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

महिला जयवर्धने VS ग्लेन मैक्सवेल- श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान और मध्यक्रम के मजबूत बल्लेबाज महेला जयवर्धने एक महान क्रिकेटर थे। महिला जयवर्धने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में एक टी-20 मुकाबले के दौरान फील्डिंग करते हुए ग्लेन मैक्सवेल से बहस हो गई। बस इतनी तीव्र हुई कि दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे जॉर्ज बेली और श्रीलंकाई टीम के दूसरे खिलाड़ियों को बीच में आकर मामले को सुलझाना पड़ा।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

इंजमाम उल हक मैदान पर अंपायर से बहस कर बैठे- पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान और दाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज में शुमार इंजमाम उल हक एक बहुत ही शानदार क्रिकेटर थे। भारतीय टीम के खिलाफ हुए एक मुकाबले में इंजमाम उल हक रन आउट होने के चलते, बल्ले से गेंद को रोक लिए। इसके बाद अंपायर उन्हें आउट करार दे दिए इस मामले के बाद इंजमाम उल हक अंपायर से काफी देर तक बहस किए थे। लेकिन अंत में उन्हें आउट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

सुनील गावस्कर अंपायर से बहस कर बैठे- भारतीय टीम के महान खिलाड़ियों में नाम सुमार सुनील गावस्कर एक शांत स्वभाव के के खिलाड़ी रहे। सुनील गावस्कर साल 1981 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए एक मुकाबले में गलत आउट करार दिए गए। गलत आउट होने के चलते सुनील गावस्कर अंपायर से बहस कर बैठे बाद में चेतन चौहान ने उन्हें समझा-बुझाकर मैदान से बाहर जाने के लिए बोला। हालांकि यह मुकाबला भारतीय टीम 59 रनों से जीत गई थी।