वर्ल्ड क्रिकेट के 7 महान बल्लेबाज, जो T-20 क्रिकेट में एक भी छक्का नहीं लगा पाए

9411
वर्ल्ड क्रिकेट के 7 महान बल्लेबाज, जो T-20 क्रिकेट में एक भी छक्का नहीं लगा पाए 8 best cricket batsman

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप T20 क्रिकेट स्कोर मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। T20 क्रिकेट की सबसे खास बात यह है, कि T20 क्रिकेट का पूरा मुकाबला 4 से 5 घंटे में समाप्त हो जाता है और दर्शकों को ज्यादा इंतजार भी नहीं करना पड़ता। साथ ही दर्शकों का खासा मनोरंजन भी हो जाता है। जब भी कोई दो बड़ी टीमों के साथ मुकाबला होता है, तो उस टी-20 मुकाबले में काफी रन बनते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

आईसीसी ने भी T20 क्रिकेट की डिमांड को देखते हुए हर एक 2 साल पर T20 विश्व कप का आयोजन कराती है। वर्ल्ड में दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला खेल क्रिकेट ही है, सबसे पहले नंबर पर फुटबॉल को पसंद किया जाता है। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको वर्ल्ड अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट के ऐसे 7 खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जो अपने देश के लिए T20 क्रिकेट तो खेले लेकिन अपने पूरे कैरियर में एक भी छक्का नहीं लगा पाए।

अंबाती रायडू- भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू इंडियन प्रीमियर लीग के एक बहुत ही जबरदस्त खिलाड़ी है। भारतीय टीम में के लिए अंबाती रायडू ने मात्र 5 टी-20 मुकाबले खेलते हुए मात्र 42 रन ही बना पाए हैं। पांच टी-20 मुकाबले खेलते हुए अंबाती रायडू मात्र चार चौके ही लगा पाए हैं, जबकि T20 क्रिकेट में एक भी छक्का नहीं लगा पाए। साल 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले अंबाती रायडू अब केवल आईपीएल में ही खेलते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

एंड्रयू स्ट्रॉस- इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के बल्लेबाज एंड्रयू स्ट्रॉस इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। एंड्रयू स्ट्रॉस इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मात्र चार ही T20 मुकाबले खेले हैं, और इस दौरान वे 73 रन बनाए हैं। एंड्रयू स्ट्रॉस ने T20 क्रिकेट में इस दौरान 9 चौके लगाए हैं जो कि एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं। एंड्रयू स्ट्रॉस का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था, जबकि वह इंग्लैंड की टीम के लिए क्रिकेट खेलते थे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

माइकल वॉन – इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट में कमेंट्री करने वाले माइकल वॉन भी एंड्रयू स्ट्रॉस की तरह टी20 क्रिकेट में एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं। माइकल वॉन ने इंग्लैंड की टीम के लिए टी20 क्रिकेट में मात्र 27 रन ही बनाए हैं। इस दौरान वे चार चौके और 0 छक्के लगाए हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

इमाम उल हक- पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक पाकिस्तानी वनडे क्रिकेट टीम के रेगुलर बल्लेबाज बन चुके हैं। इमाम उल हक T20 क्रिकेट में पाकिस्तानी टीम के लिए मात्र दो मुकाबले ही खेल पाए हैं। इस दौरान वे मात्र 2 चौके और 0 छक्के लगाए हैं। इमाम उल हक अपने देश के लिए 43 वनडे मुकाबले खेलते हुए 16 छक्के जरूर लगाए लेकिन टी-20 क्रिकेट में ऐसा नहीं कर पाए।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

स्टीवन फ्लेमिंग- न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी स्टीवन फ्लेमिंग अपने देश के लिए पांच टी-20 मुकाबले खेलते हुए 110 रन जरूर बनाए हैं, लेकिन एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं। अपने T20 क्रिकेट कैरियर में स्टीवन फ्लेमिंग ने 20 चौके लगाए हैं। मौजूदा समय में स्टीवन फ्लेमिंग चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के कोच है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

रियान मैकलारेन – दक्षिण अफ्रीका टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रियान मैकलारेन ने आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन किया लेकिन अपने देश की अंतरराष्ट्रीय टीम के लिए 12 T20 मुकाबला खेलते हुए एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं। बतौर गेंदबाज टीम में खेलने वाले रियान मैकलारेन अपने T20 क्रिकेट कैरियर में दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए मात्र 9 रन ही बना पाए हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

मारवान अटापट्टू- श्रीलंकन टीम के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज और खिलाड़ी मारवान अटापट्टू अपने देश के लिए T20 क्रिकेट में मात्र एक ही मुकाबला खेले हैं। इस दौरान वे 5 रन बनाते हुए एक भी छक्का नहीं लगा पाए। हालांकि मारवान अटापट्टू ने अपने देश के लिए 90 टेस्ट मुकाबले और 268 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं।