ऐसे 7 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें उनकी शानदार प्रदर्शन दिला सकती है T20 विश्व कप में खेलने का मौका

4411
ऐसे 7 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें उनकी शानदार प्रदर्शन दिला सकती है T20 विश्व कप में खेलने का मौका 7 best players for t20 world cup

भारतीय क्रिकेट में बहुत ज्यादा प्रतिस्पर्धा बढ़ चुकी है। इसका सबसे बड़ा कारण है घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ियों का लगातार शानदार प्रदर्शन करना। भारतीय क्रिकेट के कुछ सीनियर खिलाड़ी जैसे शिखर धवन, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल और मनीष पांडे का पिछले कुछ समय से खराब प्रदर्शन को लेकर आलोचना हो रही है। श्रीलंका दौरे के लिए चुने गए इन सभी खिलाड़ियों को अपनी शानदार दावेदारी पेश करना होगा, नहीं तो इन सभी खिलाड़ियों का वर्ल्ड T20 विश्व कप से पत्ता कट सकता है।

रविचंद्रन अश्विन का बड़ा बयान - बोले इतने दिनों बाद लूंगा क्रिकेट से संन्यास Ashwin given statement for retirement

T20 वर्ल्ड कप शिखर धवन की जगह रोहित शर्मा के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल और पृथ्वी शॉ की ओपनिंग कर सकते हैं। आगामी कुछ मुकाबलों में अगर शिखर धवन अपनी शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रहते हैं, तो शायद शिखर धवन को T20 वर्ल्ड कप के लिए फर्स्ट चॉइस ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया जा सकता है। लोकेश राहुल की तुलना अगर शिखर धवन से की जाए तो लोकेश राहुल का T20 क्रिकेट में रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

29 वर्षीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने T20 क्रिकेट में 48 मुकाबले खेलते हुए 1557 रन बनाए हैं। उनके नाम 2 शतकीय पारी भी दर्ज है। वही बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन नेट T20 क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए 65 मुकाबले खेलते हुए 1673 रन बनाए हैं। अगर इन दोनों खिलाड़ियों की तुलना की जाए तो इस प्रेस को लोकेश राहुल ही जीतते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

मौजूदा समय में भारतीय टीम में स्पिन गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है। ऐसे में पिछले कुछ वर्षों से भारतीय टीम के लिए खेल रहे रेगुलर स्पिन गेंदबाजी यजुवेंद्र चहल का हालिया प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट यजुवेंद्र चहल की जगह नए खिलाड़ियों को मौका दे सकती है और उस रेस में सबसे आगे आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले वरुण चक्रवर्ती पहले नंबर पर मौजूद है।

जाने ऐसे 8 बल्लेबाजों की जोड़ियों के नाम जिन्होंने क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाया है 8 cricketers pairs of century

दूसरे स्पिन गेंदबाज के रूप में पिछले कुछ समय से अपनी खराब प्रदर्शन के चलते आज आलोचनाओं का सामना कर रहे, चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भी शामिल हैं। कुलदीप यादव को उनकी खराब प्रदर्शन के चलते, आईपीएल के प्लेइंग इलेवन में भी जगह नहीं मिली। कुलदीप यादव को ऑलराउंडर खिलाड़ी कुणाल पांड्या से प्लेइंग इलेवन के लिए कड़ी टक्कर मिल रही है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

मनीष पांडे अगर श्रीलंका दौरे पर अपना शानदार प्रदर्शन कायम रखते हैं, तो वह आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजी के लिए भी प्रबल दावेदार के रूप में शामिल हो सकते हैं। हालांकि मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव पहले से अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को पिछले कुछ समय से भारतीय टीम में खेलने को मौका मिला लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ शानदार नहीं रह पाया। हालांकि संजू सैमसन का बल्ला आईपीएल में खूब रन बरसाया लेकिन इंटरनेशनल टीम में खेलते हुए संजू सैमसन का बल्ला रन नहीं बना पाता। अगर संजू सैमसन आगामी कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रहते हैं तो वह भारतीय टीम 20 टीम में खेलने के प्रबल दावेदार होंगे।

सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में भारतीय T20 टीम में जगह बनाई और टी-20 मुकाबले खेलते हुए 89 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी शैली दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स से मिलती जुलती है। सूर्यकुमार यादव T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का बल्लेबाजी रिकॉर्ड पिछले कुछ समय से काफी खराब रहा है। हार्दिक पांड्या को भी आगामी कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन बरकरार रखना पड़ेगा नहीं तो भारतीय टीम मैनेजमेंट उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है।