जानें ऐसे छह खिलाड़ियों के नाम जो चेन्नई की टीम में शामिल होने के बाद भी 1 भी मुकाबला नहीं खेल पाए

509
जानें ऐसे छह खिलाड़ियों के नाम जो चेन्नई की टीम में शामिल होने के बाद भी 1 भी मुकाबला नहीं खेल पाए 6 players does not played for chennai

बीसीसीआई द्वारा आयोजित आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में किया गया था। साल 2008 से साल 2021 तक आईपीएल का 14 सीजन समाप्त हो चुका है। आईपीएल के पिछले 14 सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम सबसे ज्यादा पांच बार खिताब जीतने में सफलता हासिल की है। वहीं इस सूची में दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम जो 4 बार खिताब जीत चुकी है, का नाम है। IPL 2021 का भी खिताब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने विपक्षी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 27 रनों से हराकर चौथी बार आईपीएल का टाइटल खिताब जीता है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है।

IPL 2021 का फाइनल मुकाबले में बने कई बड़े रिकॉर्ड्स-पूरी खबर पढ़ें IPL final 2021 big records

वैसे सफलता के मामले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम भी पीछे नहीं है। चेन्नई की टीम की सफलता का राज उनके टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और चेन्नई की टीम मैनेजमेंट का है। Chennai आईपीएल इतिहास के पिछले 14 साल में 9 बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाने में सफलता हासिल की है। पूर्व भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तान होने के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट टीम के भी सबसे सफल कप्तानों में से एक है। मौजूदा समय में महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़कर मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं। Mahendra Singh Dhoni को उनके फैंस थाना के नाम से बुलाते हैं। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के ऐसे 6 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे। जो चेन्नई की टीम में शामिल हुए लेकिन बतौर खिलाड़ी एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

बाबा अपराजित- भारत में होने वाले घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले बाबा अपराजित को उनकी अंडर-19 टीम में शानदार प्रदर्शन के बाद चेन्नई की टीम मैनेजमेंट ने उन्हें खरीदा। चेन्नई की टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के शामिल होने के चलते, बाबा अपराजित को चेन्नई टीम की तरफ से एक भी मुकाबला खेलने को मौका नहीं मिला। हालांकि बाबा अपराजित घरेलू क्रिकेट में काफी बढ़िया प्रदर्शन किए। लेकिन आईपीएल में उन्हें खेलने को ज्यादा मौका नहीं मिला जिसके चलते वे अपने प्रदर्शन का नमूना नहीं दिखा पाए।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

इरफान पठान- भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान साल 2015 में चेन्नई की टीम से जुड़े थे। Irfan Pathan चेन्नई की टीम की तरफ से आईपीएल 2015 में चोट के कारण पहले दो मुकाबले नहीं खेल पाए। जब वे चोट से उबरे तो उनकी जगह टीम में कोई और खिलाड़ी ले लिया था। इरफान पठान को आईपीएल 2015 में चेन्नई की टीम की तरफ से एक भी मुकाबला खेलने को नहीं मिला। साल 2017 में इरफान पठान गुजरात लायंस की टीम से जुड़े और उन्हें गुजरात लायंस की टीम से खेलने का मौका मिला।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

एंड्रयू टाई- आस्ट्रेलियाई टीम के धाकड़ तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई आईपीएल में चेन्नई की टीम मैनेजमेंट ऑक्शन में खरीदा था। चेन्नई की टीम से जुड़ने के बाद एंड्रयू टाई चोट के कारण उस सीजन में एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए। जिसके बाद से सीएसके की टीम ने एंड्रयू टाई को रिलीज कर दिया था। हालांकि एंड्रयू ढाई साल 2018 में आईपीएल में पंजाब की टीम की तरफ से खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप जीते हैं। लेकिन एंड्रयू टाय चेन्नई की टीम की तरफ से एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

मैट हेनरी- न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मैट हेनरी साल 2014 के आईपीएल ऑक्शन में पहली बार चेन्नई की टीम की में शामिल किए गए। मैट हेनरी को आईपीएल 2014 के सीजन में चेन्नई की टीम की तरफ से एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला और वे केवल खिलाड़ियों को पानी पिला रहे थे। हालांकि मैट हेनरी काफी बढ़िया गेंदबाज है और सटीक लाइन लेंथ से गेंदबाजी करते हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

अकिला धनंजय- श्री लंकन टीम के दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजय को साल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मैनेजमेंट ने आईपीएल में खरीदा था। उस समय अकिला धनंजय के पास क्रिकेट खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं था। जिसके चलते चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मैनेजमेंट ने उन्हें एक भी मुकाबला खेलने को मौका नहीं दिया। साल 2018 में अगला अकिला धनंजय मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल हुए और मुंबई इंडियंस की टीम की तरफ से भी क्रिकेट खेले।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

काइल एबोट- दक्षिण अफ्रीकन क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज काइल एबोट साल 2015 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल हुए थे। साल 2015 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में ड्वेन स्मिथ, ब्रेंडन मैकलम, फाफ डू प्लेसिस और ड्वेन ब्रावो के टीम में होने के चलते काइल एबोट को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की तरफ से एक भी मुकाबला खेलने को नहीं मौका नहीं मिला। IPL में कोई भी टीम मात्र चार विदेशी खिलाड़ियों को ही खिला सकती है। इसके चलते ही चेन्नई की टीम मैनेजमेंट काईल एबोट को एक भी मुकाबला नहीं खेला पाई। साल 2015 के आईपीएल खत्म होने के बाद चेन्नई की टीम मैनेजमेंट काइल एबोट को रिलीज कर दी।

जानिए IPL 2021 मैं किस खिलाड़ी को कौन सा अवार्ड मिला- पूरी खबर पढ़े know the award winner player name of ipl