शानदार प्रदर्शन : 25 साल की उम्र से पहले ही इन 5 क्रिकेट खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

2046
शानदार प्रदर्शन : 25 साल की उम्र से पहले ही इन 5 क्रिकेट खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन 5 players who score more below 25 age

मौजूदा समय में क्रिकेट में खिलाड़ी अपनी दमदार प्रदर्शन के चलते कम उम्र में ही नेशनल टीम में शामिल किए जा रहे हैं। बहुत सारे खिलाड़ी कम उम्र में नेशनल टीम में शामिल होने के बाद अपना दमदार प्रदर्शन करते हुए कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी रन बना चुके हैं। इन खिलाड़ियों की उम्र भले ही कम है लेकिन यह खिलाड़ी कई वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं।

ऋषभ पंत का बड़ा बयान- बोले जिस दिन बड़ी इनिंग खेलूंगा, सबकी बोलती बंद हो जाएगी Risabh Pant makes statement

हालांकि क्रिकेट के खेल में उम्र की कोई बंदिश नहीं है और खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के चलते छोटी उम्र में भी नेशनल टीम में शामिल हो सकते हैं। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको वर्ल्ड क्रिकेट के ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो 25 की उम्र पार करते-करते सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में टॉप पर विराजमान हो गए।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

रन मशीन विराट कोहली (6681 रन)- वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवा चुके भारतीय कप्तान किंग कोहली इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर मौजूद है। साल 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले विराट कोहली 25 की उम्र में अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर में 6681 रन बना लिए। साथ ही विराट कोहली 25 की उम्र में ही 21 शतक और 36 अर्धशतक लगा दिए थे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ग्रीम स्मिथ (6765 रन)- दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज ग्रीम स्मिथ इस सूची में चौथे नंबर पर मौजूद है। ग्रीम स्मिथ साल 2002 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत किए थे। ग्रीम स्मिथ 25 साल की उम्र तक दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6763 रन बना चुके थे। इस दौरान ग्रीम स्मिथ 16 शतक और 30 अर्धशतक भी जड़ चुके थे।

क्रिस गेल (6864 रन)- यूनिवर्सल बॉस के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल इस सूची में तीसरे नंबर पर मौजूद है। क्रिस गेल 25 साल की उम्र तक वेस्टइंडीज की टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6864 रन बना लिए थे। इस दौरान गेल 15 शतक और 40 अर्धशतक भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जड़ दिए थे। फिलहाल क्रिस गेल दुनिया भर में आयोजित होने वाले T20 क्रिकेट में भाग लेकर काफी रन बनाते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

केन विलियमसन (6965 रन)- मिस्टर कूल के नाम से मशहूर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन इस सूची में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। केन विलियमसन 25 साल की उम्र तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए 6955 रन बना लिए थे। विलियमसन 25 साल की उम्र तक न्यूजीलैंड के अंतरराष्ट्रीय टीम के लिए 17 शतक और 38 अर्धशतकीए पारी खेल चुके थे। साल 2010 में केन विलियमसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला मुकाबला खेला था।

Sachin Tendulkar - Crictrack

सचिन तेंदुलकर (11074 रन)- भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर इस सूची में पहले नंबर पर मौजूद हैं। साल 1989 में मात्र 16 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले सचिन तेंदुलकर ने 25 साल की उम्र तक भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 11074 रन बना चुके थे। सचिन द्वारा बनाए गए यह रिकॉर्ड को तोड़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए काफी मुश्किल है। 25 की उम्र तक सचिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 30 शतक और 59 अर्धशतकीए पारी खेल चुके थे।