जानें ऐसे 5 गेंदबाजों के नाम जो अपने पूरे क्रिकेट कैरियर में नौ बॉल गेंद नहीं डाले

1935
जानें ऐसे 5 गेंदबाजों के नाम जो अपने पूरे क्रिकेट कैरियर में नौ बॉल गेंद नहीं डाले 5 bowler never bowled no ball

क्रिकेट खेलते समय अगर कोई गेंदबाज काफी लंबे समय तक अच्छी इकोनामी के साथ के गेंदबाजी कर अगर विकेट चटका आता है, तो वह गेंदबाज महान गेंदबाजों की सूची में आ जाता है। मौजूदा समय में अन्य खेलों के मुकाबले क्रिकेट में प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ चुकी है। ऐसे में अगर कोई खिलाड़ी क्रिकेट खेल रहा है, तो उसके ऊपर प्रदर्शन करने का दबाव काफी ज्यादा रहता है। सभी खिलाड़ी चाहते हैं कि वे अपना शानदार प्रदर्शन कर अपने देश के लिए काफी लंबे समय तक क्रिकेट खेले।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट लगभग 143 साल पहले खेला गया था। मौजूदा समय में क्रिकेट फुटबॉल के जैसे काफी लोकप्रिय हो गया है। पूरी दुनिया में क्रिकेट के करोड़ों फैंस है। अगर कोई गेंदबाज क्रिकेट खेलते समय नो बॉल डालता है, तो उस गेंदबाज पर बल्लेबाज को फ्री हिट करने का मौका मिलता है। ऐसे में बल्लेबाज ज्यादातर नो गेंद पर छक्का, चौका लगाने का प्रयास करता है। ऐसा एक वाक्य देखने को मिला जब साल 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान को आउट कर दिया था। लेकिन वह गेंद नो बॉल हो गई थी। जिसके चलते भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

गेंदबाज अगर नो बॉल डालता है, तो एक नो बॉल के चलते, उसकी टीम को हार का सामना करना पड़ता है। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसे पांच धाकड़ गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जो अपने पूरे क्रिकेट कैरियर में एक भी नो गेंद नहीं डालें।

17 रन पर गिर गए थे 5 विकेट, नहाना छोड़ कर बैटिंग के लिए गए इस भारतीय कप्तान ने खेली धमाकेदार पारी. Kapil Dev Best Cricket Innings

कपिल देव- कपिल देव जो भारतीय टीम के सबसे महान ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक है। कपिल देव के संन्यास लेने के बाद भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम को एक भी उनके जैसा ऑलराउंडर खिलाड़ी नहीं मिल पाया है। कपिल देव की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार साल 1983 का वनडे विश्व कप जीती थी। कपिल देव भारतीय टीम के लिए 131 टेस्ट मुकाबला और 225 एकदिवसीय मुकाबला खेलते हुए एक भी नो गेंद नहीं डालें। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है, कि वे गेंदबाजी करते हुए कितने सत’र्क रहते थे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ईयान बाथम- इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व महान ऑलराउंडर खिलाड़ी इयान बाथम का नाम इस सूची में दूसरे नंबर पर मौजूद है। ईयान बाथम इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए खेलते हुए काफी बड़ा योगदान दिए हैं। ईयान बाथम अपने समय के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक थे। इयान बाथम इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए 102 टेस्ट मुकाबले और 116 एकदिवसीय मुकाबले खेलते हुए एक भी नो गेंद नहीं डालें। इयान बाथम भी कपिल देव की तरह टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट में 100 से ज्यादा मुकाबले खेलते हुए 1 भी नो गेंद नहीं डालें।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

लांस गिब्स- वेस्टइंडीज की टीम एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लांच की है। पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पास दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज थे, और अभी भी हैं। वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज लांस गिब्स अपने देश के लिए काफी लंबे समय तक क्रिकेट खेलते हुए काफी धाकड़ गेंदबाजी किए हैं। वे अपने क्रिकेट कैरियर में वेस्टइंडीज टीम के लिए 79 टेस्ट और तीन वनडे मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके हाथ से एक भी नो बॉल गेंद नहीं निकली है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

डेनिस लिली- वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की तरह ही ऑस्ट्रेलियाई टीम भी एक से बढ़कर एक तेज गेंदबाजों को अपनी टीम में शामिल की है। उन्हीं बेहतरीन गेंदबाजों में से एक ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेनिस लिली भी है। डेनिस लिली अपने क्रिकेट कैरियर में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 70 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए एक भी नो बॉल गेंद नहीं डाले हैं। उनके इस आंकड़े से अंदाजा लगाया जा सकता है, कि वे कितने बेहतरीन गेंदबाज थे। Dennis lillee अपने समय के दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक थे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

इमरान खान- पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी और सबसे बेहतरीन कप्तान इमरान खान ने अपने अकेले दम पर पाकिस्तानी टीम को साल 1992 का विश्व कप जिताया था। मौजूदा समय में इमरान खान क्रिकेट की दुनिया छोड़ पॉलिटिक्स में शामिल हो चुके हैं। वे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं। ऑलराउंडर खिलाड़ी इमरान खान पाकिस्तानी टीम के लिए 88 टेस्ट मुकाबले और 175 एकदिवसीय मुकाबले खेलते हुए एक भी नो बॉल नहीं डाले हैं। इस बात से यह अंदाजा लगाया जा सकता है, कि वे कितने बड़े खिलाड़ी हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.