अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के 5 ऐसे बल्लेबाज जो अपने T20 डेब्यू मुकाबले में 0 पर आउट हुए

1495
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के 5 ऐसे बल्लेबाज जो अपने T20 डेब्यू मुकाबले में 0 पर आउट हुए 5 batsman in debyu match out on 0

किसी भी खिलाड़ी के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू मुकाबला खेलते हुए छाप छोड़ना आसान बात नहीं रहता। क्योंकि घरेलू क्रिकेट की तुलना में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सभी खिलाड़ी काफी धमाकेदार प्रदर्शन कर अपनी टीम का हिस्सा बनते हैं। डेब्यू करते हुए पहला मुकाबला खेलते समय सभी खिलाड़ियों के मन में एक ड’र बनी रहती है, कि इस मुकाबले में हमें अपना शानदार प्रदर्शन करना है और अपनी टीम के लिए लंबे समय तक क्रिकेट खेलना है। कई खिलाड़ी नर्व’स हो कर अपना विकेट जल्दी गवा बैठते हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

जबकि इन्हीं में से कई खिलाड़ी अपना शानदार प्रदर्शन कर अपने देश के साथ-साथ अपना भी नाम रोशन करते हैं। मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा T20 क्रिकेट खेला जा रहा है। ज्यादा क्रिकेट खेले जाने की वजह से नए-नए खिलाड़ियों को खूब मौका मिल रहा है और वें अपना शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम के लिए अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको वर्ल्ड क्रिकेट के ऐसे पांच बल्लेबाजों के नाम बताएंगे, जो अपने पहले मुकाबले में 0 के स्कोर पर आउट हुए हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

माइकल वान- इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और खिलाड़ी माइकल वान अपने पहले टी-20 मुकाबले में शून्य के स्कोर पर आउट हुए थे। माइकल वान अपना पहला T20 मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेला था। इस मुकाबले में माइकल वान को गेंदबाजी करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी एंड्रयू सायमंड्स थे। माइकल वान अपने टी20 कैरियर में मात्र दो ही T20 मुकाबला खेल लेते हैं और दोनों बार उन्हें एंड्रयू सायमंड्स ही आउट किए थे।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

महेला जयवर्धने- श्रीलंकाई टीम के पूर्व मध्य क्रम के धमाकेदार बल्लेबाज महेला जयवर्धने अपना पहला T20 मुकाबला इंग्लैंड टीम के खिलाफ 2006 में खेले थे। जयवर्धने अपने पहले टी-20 मुकाबले में रन आउट हुए थे। हालांकि महेला जयवर्धने के नाम अंतर्राष्ट्रीय T20 क्रिकेट में अनेकों रिकॉर्ड दर्ज है और भी जिंबाब्वे की टीम के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में एक शतकीय पारी भी खेल चुके हैं। मौजूदा समय में महेला जयवर्धने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के प्रमुख पहुंचे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in, hindi cricket news Crictrack, cricket news hindi, cricket news of india

लोकेश राहुल- भारतीय T20 क्रिकेट के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक लोकेश राहुल ने अपना पहला T20 मुकाबला साल 2016 में जिंबाब्वे की टीम के खिलाफ खेला था। इस मुकाबले में लोकेश राहुल डोनाल्ड त्रिपाणो की पहली गेंद पर आउट हो गए। हालांकि लोकेश राहुल इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखे, और अंतर्राष्ट्रीय T20 क्रिकेट में भारत की तरफ से खेलते हुए अपना धमाकेदार प्रदर्शन किया। 170 रन को चेस करते हुए भारतीय टीम इस मुकाबले में 2 रनों से हार गई थी।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in, hindi cricket news Crictrack, cricket news hindi, cricket news of india

महेंद्र सिंह धोनी- पूर्व भारतीय कप्तान और दाएं हाथ के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने पहला T20 टीम मुकाबला दक्षिण अफ्रीका की टीम के खिलाफ खेला था। इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी 0 के स्कोर पर आउट हो गए थे। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रनों का लक्ष्य खड़ा की थी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम इस मुकाबले को 1 गेंद शेष रहते छह विकेट से जीत अपने नाम की थी।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

पृथ्वी शॉ – लिटल मास्टर के नाम से मशहूर बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपना पहला T20 मुकाबला साल 2021 में श्रीलंका की टीम के खिलाफ खेले थे। इस मुकाबले में पृथ्वी शॉ 0 के स्कोर पर आउट हुए। हालाकि पृथ्वी शॉ अपना आईपीएल का फॉर्म जारी नहीं रख पाए और अपना बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए।