4 ऑलराउंडर खिलाड़ी जो जल्द ही हार्दिक की जगह टीम में हो सकते हैं शामिल

23325
4 ऑलराउंडर खिलाड़ी जो जल्द ही हार्दिक की जगह टीम में हो सकते हैं शामिल- पढ़े पूरी खबर विस्तार से:-

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या पिछले काफी समय से चोट से परेशान रहे हैं। चोट की वजह से हार्दिक पांड्या की फॉर्म में काफी गिरावट आई है। हार्दिक पांड्या का हालिया फॉर्म के चलते उन्हें कई बार टीम से भी बाहर रहना पड़ रहा है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट के तौर पर कुछ खिलाड़ियों का चयन कर सकती है। हार्दिक पांड्या मौजूदा समय में केवल बल्लेबाजी ही कर पा रहे हैं। वें चोट की वजह से गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं है। कई बार ऐसा देखा गया है, कि हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी करते समय भी तकलीफ में रहते है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसे चार भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे तो जल्दी हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम से रिप्लेस कर सकते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

दीपक चाहर- पिछले कुछ वर्षों से भारतीय टीम के लिए जबर्दस्त प्रदर्शन करने वाले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज दीपक चाहर का नाम इस सूची में दूसरे नंबर पर शामिल है। दीपक चाहर गेंदबाजी के साथ-साथ काफी बढ़िया बल्लेबाजी भी करने में सक्षम है। भारतीय T20 क्रिकेट टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज दीपक चाहर कई बार अपने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। दीपक चाहर भारतीय टीम के लिए 14 मुकाबले खेलते हुए 20 विकेट चटका चुके हैं। दीपक चहर की गेंदबाजी औसत 7.59 की रही है। दीपक चाहर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी होने के नाते हैं हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट के तौर पर एकदम परफेक्ट खिलाड़ी है। भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट इनके ऊपर विचार कर सकती है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

हर्षल पटेल- आईपीएल में अपनी शानदार प्रदर्शन से सबका मन मोहने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का आईपीएल 2021 का सीजन काफी शानदार रहा है। वे आईपीएल 2021 के सीजन में सबसे ज्यादा 32 विकेट चटकाए हैं। तेज गेंदबाज हर्षल पटेल भारतीय पिच के साथ-साथ विदेशी पिचों पर भी शानदार प्रदर्शन किए हैं। आरसीबी की टीम को प्लेअप तक पहुंचाने में हर्षल पटेल का बहुत बड़ा योगदान रहा। यहां तक ही नहीं हर्षल पटेल आईपीएल 2021 के सीजन में हैट्रिक विकेट भी चटकाए। IPL 2021 में अपनी तेज गेंदबाजी की बदौलत पर्पल कप का खिताब जीतने वाले हर्षल पटेल अंतिम ओवरों में काफी किफायती गेंदबाजी करते हैं। Hardik Pandya के रिप्लेसमेंट के तौर पर हर्षल पटेल का नाम तीसरे नंबर पर शामिल है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

शार्दुल ठाकुर- भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले कुछ वर्षों से अपनी धमाकेदार खेल से सबको प्रभावित करने वाले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर मौजूदा समय में भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी बन चुके हैं। शार्दुल ठाकुर ने ज्यादातर मौकों पर टेस्ट क्रिकेट में अपनी काबिलियत साबित किए हैं। शार्दुल ठाकुर आईपीएल में भी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की तरफ से खेलते हुए कई बार फंसे हुए मुकाबलों में अपनी धमाकेदार गेंदबाजी से विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को आउट कर चुके हैं। Shardul Thakur भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए 21 मुकाबलों में 31 विकेट भी चटका चुके हैं। ऐसे में शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी करते हैं। वे हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट के तौर पर काफी अच्छे ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं।

Shreyas Iyer Got Injured while Feilding against England- Crictrack.in- Cricket News In Hindi on Crictrack

श्रेयस अय्यर- हार्दिक पांड्या को रिप्लेस करने वाले खिलाड़ियों की सूची में सबसे पहला नाम भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का नाम शामिल है। श्रेयस अय्यर साल 2021 में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ सीरीज में चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे। Shreyas Iyer आईपीएल के दूसरे सीजन में धमाकेदार एंट्री करते हुए दिल्ली की टीम की तरफ से बढ़िया क्रिकेट खेले। ऐसे में हार्दिक पांड्या की प्लेसमेंट के तौर पर श्रेयस अय्यर भारतीय चयनकर्ताओं की पहली पसंद हो सकते हैं। श्रेयस अय्यर के पास यह काबिलियत है, कि वे काफी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। सीनियर खिलाड़ियों की मौजूदगी में श्रेयस अय्यर को मौजूदा भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पा रही है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack