ऐसे 3 नौजवान खिलाड़ी जो भारतीय टीम में लंबे समय तक क्रिकेट खेल सकते हैं

5726
ऐसे 3 नौजवान खिलाड़ी जो भारतीय टीम में लंबे समय तक क्रिकेट खेल सकते हैं 3 youngest cricket players

जब से ICC ने भारत में होने वाले आईपीएल को लॉन्च किया है, भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं रह गई है। क्योंकि आईपीएल में हर एक टीम में भारतीय नौजवान खिलाड़ी खेलते हैं और अपने अच्छे प्रदर्शन के बदौलत भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में जगह बनाते हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

आईपीएल में अपना शानदार प्रदर्शन करने के चलते भारतीय क्रिकेट टीम को कई नौजवान खिलाड़ी मिले और वे अपने दमदार प्रदर्शन के चलते मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे तीन नौजवान खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो आने वाले दिनों में भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख खिलाड़ी बनकर लंबे समय तक क्रिकेट खेल सकते हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

सूर्यकुमार यादव- काफी कम समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खूब नाम कमाने वाले सूर्यकुमार यादव स्काई के नाम से मशहूर हो गए हैं। सूर्यकुमार यादव अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी तकनीक के चलते ही क्रिकेट मैदान के चारों तरफ शॉट्स लगा सकते हैं। सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी शैली दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से मिलती-जुलती है। सूर्यकुमार यादव भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक दिवसीय और टी-20 क्रिकेट में पदार्पण करते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन किए हैं और यह मिडिल ऑर्डर के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज बन चुके हैं। सूर्यकुमार यादव अगर अपना लगातार शानदार प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी लंबे समय तक मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

Team India Won 5th T20 Against England - Crictrack

राहुल चाहर- पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले के संन्यास लेने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को काफी लंबे समय से एक लगी सीन गेंदबाज की कमी खल रही थी और शायद यह कमी अब खत्म होने जा रही है। क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम को अनिल कुंबले और यजुवेंद्र चहल के बाद एक और धाकड़ स्पिन गेंदबाज मिल गया है, जिसका नाम राहुल चाहर है। राहुल चाहर काफी लंबे समय से है आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज हैं और अपना शानदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं। हाल ही में श्रीलंका दौरे पर राहुल चहर को भारतीय प्लेइंग इलेवन में भी जगह मिला था, और वे अपना दमदार प्रदर्शन दिखाए थे। अगर राहुल चाहर लगातार अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो भी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लंबे समय तक क्रिकेट खेल सकते हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

वरुण चक्रवर्ती- भारतीय क्रिकेट टीम को काफी लंबे समय से एक मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज की जरूरत थी, और लगभग यह तलाश अब शायद खत्म हो गई है। क्योंकि वरुण चक्रवर्ती कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की तरफ से आईपीएल में खेलते हुए अपनी मिस्ट्री गेंदबाजी के चलते काफी विकेट चटका चुके हैं। चक्रवर्ती को हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ हुए सीरीज में उनकी जबरदस्त प्रदर्शन के चलते, प्लेइंग इलेवन में जगह मिला था और वें अपना शानदार प्रदर्शन दिखाएं। अगर वरुण चक्रवर्ती लगातार अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो वह भारतीय क्रिकेट टीम में लंबे समय तक क्रिकेट खेल सकते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in, hindi cricket news Crictrack, cricket news hindi, cricket news of india

इस आर्टिकल में हम केवल तीन ही नौजवान खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं, ऐसे कई और नौजवान खिलाड़ी भी हैं, जो मौके की तलाश कर रहे हैं और बहुत ही जल्द भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख खिलाड़ी बन सकते हैं।