जानें ऐसे 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में, जो कभी भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं किए

5968
जानें ऐसे 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में, जो कभी भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं किए 3 players not used social media

मौजूदा समय में सोशल मीडिया का इस्तेमाल लगभग सभी लोग कर रहे हैं। किसी भी प्लेटफार्म को कोई भी खबर अगर पहुंचाना रहता है तो सोशल मीडिया के चलते वह खबर सबसे पहले फैंस के पास पहुंच जाती है। बहुत सारे खिलाड़ी भी मौजूदा समय में अपनी फैन फॉलोइंग बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया पर खूब एक्टिविटी दिखाते हैं और उनके फैंस भी खिलाड़ियों को खूब पसंद करते हैं। सोशल मीडिया के तहत खिलाड़ी अपनी हर एक बात अपने फैंस से साझा करते रहते हैं। कुछ खिलाड़ियों के फैन फॉलोअर्स तो करोड़ में पहुंच चुके हैं।

schedule and Rules of IPL 2021 - Crictrack

मौजूदा समय में सभी खिलाड़ी लगभग सोशल मीडिया पर मौजूद हैं और वे अपनी ताजा अपडेट्स अपने फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं। लेकिन आपको जानकर यह हैरानी होगी कि भारतीय टीम में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जो आज तक सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं किए हैं और इन सब चीजों से काफी दूर रहते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

संदीप पाटिल- भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज संदीप पाटिल 1983 के विश्व कप टीम के खिलाड़ी थे। संदीप पाटिल भारतीय क्रिकेटरों में से एक है, जो आज तक सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं किए हैं और सोशल मीडिया से वे काफी दूर ही रहना चाहते हैं। हालांकि सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने से कोई नुकसान नहीं है। एक बार ऐसा भी हुआ था कि संदीप पाटिल का कोई फ्रेंड उनके नाम से फेक अकाउंट बना दिया था, लेकिन बाद में उस प्रोफाइल को रिपोर्ट करने के बाद डिलीट किया गया।

जाने ऐसे 8 बल्लेबाजों की जोड़ियों के नाम जिन्होंने क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाया है 8 cricketers pairs of century

राहुल द्रविड़- द वॉल के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ भी सोशल मीडिया से कोसों दूर रहते हैं। भारतीय बी टीम को कोचिंग देने वाले राहुल द्रविड़ बहुत सारे नौजवान खिलाड़ियों को अपनी कोचिंग की बदौलत एक अच्छे प्लेयर में बदल चुके हैं। हालांकि राहुल द्रविड़ सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करते लेकिन राहुल द्रविड़ के फैन फॉलोइंग भी किसी अन्य खिलाड़ियों से कम नहीं है, और राहुल द्रविड़ के करोड़ों लोग दीवाने हैं।

Five cricketer - crictrack

आशीष नेहरा- भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का नाम इस सूची में शामिल है, आशीष नेहरा ने सोशल मीडिया का अकाउंट तो बनाया लेकिन आज तक एक भी पोस्ट नहीं किए हैं। यहां तक कि उनकी इंस्टाग्राम अकाउंट पर ग्रुप भी मौजूद है। आशीष नेहरा का यह मानना है कि सोशल मीडिया टाइमपास है। लेकिन आशीष नेहरा को यह भी जानना चाहिए कि सोशल मीडिया के तहत विदेश और दुनिया की तमाम खबरों को अपनी जेब में लेकर घूम सकते हैं। एक बार मीडिया ने आशीष नेहरा से पूछा कि वह सोशल मीडिया का इस्तेमाल क्यों नहीं करते तो आशीष नेहरा ने जवाब देते हुए बोला कि मैं आज भी नोकिया का पुराना फोन इस्तेमाल करता हूं।