कौन हैं वर्ल्ड क्रिकेट के 3 सबसे निडर बल्लेबाज

4607
कौन हैं वर्ल्ड क्रिकेट के 3 सबसे निडर बल्लेबाज 3 fearless batsman of india 11.

क्रिकेट में जब भी कोई मुकाबला खेला जाता है, तो शुरुआती के ओवरों में बल्लेबाज पिच को समझने में थोड़ा सा टाइम लेते हैं। जब बल्लेबाज एक बार पिच को समझ लेता है, तो वह बल्लेबाज ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने लगता है। बात अगर टेस्ट क्रिकेट की की जाए तो उसमें ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना सभी क्रिकेटरों के बस की बात नहीं है। क्योंकि टेस्ट क्रिकेट- क्रिकेट का सबसे धीमा फॉर्मेट है।

जानें ऐसे 6 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने T20 क्रिकेट के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाए 6 cricketers who score most runs in 20th over

बहुत ही कम समय में क्रिकेट का सबसे छोटा प्रारूप T20 क्रिकेट पूरे वर्ल्ड में लोकप्रिय हुआ। दुनिया के लगभग सभी देशों में टी-20 क्रिकेट का क्रेज बहुत ही जोर-शोर से बढ़ा। क्रिकेट में बहुत सारे खिलाड़ी आए और अपने नेचुरल अंदाज में बल्लेबाजी किए लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है, जो एकदम निर्भीक होकर बल्लेबाजी करते हैं। निडर बल्लेबाज क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में लगभग एक जैसे बल्लेबाजी करते हैं। चाहे वह बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट ही क्यों न खेलें बल्लेबाजी के लिए उतरने के बाद पहली ही गेंद से चौके और छक्के लगाने का प्रयास करते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

आज इस खबर के माध्यम से हम आपको वर्ल्ड क्रिकेट के ऐसे तीन निडर खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो जब भी बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरते हैं, विपक्षी टीम के गेंदबाजों कौन को आउट करने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ता है। ये बल्लेबाज दुनिया के सभी गेंदबाजों की बल्लेबाजी के दौरान काफी पिटाई किए हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

सर विवियन रिचर्ड्स- वेस्टइंडीज टीम के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स का नाम इस सूची में तीसरे नंबर पर मौजूद है। विवियन रिचर्ड्स अन्य बल्लेबाजों की तुलना में डिफेंसिव बल्लेबाजी नहीं करते थे। पहली ही गेंद से चौके और छक्के लगाने के लिए जाने जाते थे। सर विवियन रिचर्ड्स ने वेस्टइंडीज टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में 8540 और एकदिवसीय क्रिकेट में 6721 रन बनाए हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

क्रिस गेल- निडर बल्लेबाजों की सूची में क्रिस गेल को हम दूसरे नंबर पर रखे हुए हैं। वेस्टइंडीज टीम के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल क्रिकेट के तीनों प्रारूप में लगभग एक जैसे ही बल्लेबाजी करते हैं। गेल भी पहली ही गेंद पर चौके छक्के लगाने का प्रयास करते है। क्रिस गेल क्रिकेट मैच में ज्यादातर मौकों पर क्रीज में खड़े होते हुए छक्के लगा देते हैं। क्रिस गेल क्रिकेट में तेज गेंदबाज और स्पिन गेंदबाजों दोनों को एक जैसा खेलते हैं। दुनिया भर में T20 क्रिकेट खेलने वाले क्रिस गेल T20 क्रिकेट में 10,000 से ज्यादा रन बना चुके हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

वीरेंद्र सहवाग- सबसे निर्भीक बल्लेबाजों की सूची में पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम सबसे पहले नंबर पर मौजूद है। सभी को उनकी बल्लेबाजी रवैया के चलते, भारतीय टीम मैनेजमेंट की तरफ से उन्हें पूरी छूट मिली हुई थी, कि आपको जैसे बल्लेबाजी करना है, आप कीजिए। वीरेंद्र सहवाग के समय दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की गेंदों के सामने वीरेंद्र सहवाग का बल्ला खूब गरजता था। वीरेंद्र सहवाग को गेंदबाजी करने के लिए चाहे दुनिया का कोई भी गेंदबाज आए उनकी बल्लेबाजी का रवैया कभी भी नहीं बदलता था।